मात्र 26 रुपए में मिली शाही पनीर-दाल मखनी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रेस्टोरेंट का बिल

आज महंगाई की मार है लेकिन एक समय था जब सब चीजें सस्ती हुआ करती थीं, हालाँकि उस समय मेहनत करने के बदले उतने भी पैसे नहीं थे कि वह सस्ती चीजें खा सके। आज बजट के अनुकूल जगह पर अगर आप भोजन करते हैं तो उसकी कीमत 1000 से 1200 रुपए के आसपास हो सकती है। हालांकि, क्या आपने कभी सोचा है कि करीब चार दशक पहले खाने की कीमत क्या रही होगी? आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल एक रेस्टोरेंट ने करीब 37 साल पहले, 1985 का एक बिल सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसे लेकर इंटरनेट पर खूब चर्चा हो रही है। इस बिल को देखकर कई लोग हैरान रह गए हैं और कमेंट में अपनी बात कह रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के भतीजे ने लगाई फांसी

जी दरअसल खाने का जो बिल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है कि उसे पहली बार 12 अगस्त, 2013 में फेसबुक पर शेयर किया गया था। फिलहाल यह पोस्ट वायरल हो गई है। जी दरअसल दिल्ली के लाजपत नगर इलाके के एक लजीज रेस्टोरेंट और होटल नाम का यूजर्स ने 20 दिसंबर 1985 का वो बिल साझा किया है। बिल में दी गई जानकारी के मुताबिक, ग्राहक ने एक प्लेट शाही पनीर, दाल मखनी, रायता और कुछ चपाती ऑर्डर की थी। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि बिल के अनुसार उस समय शाही पनीर की कीमत मात्र 8 रुपए दिखाया गया है जबकि दाल मखनी और रायता के लिए पांच-पांच रुपए का बिल बनाया गया है। दूसरी तरफ चपाती मात्र 6.30 रुपए में दी गई थी। अगर हम कुल मिलाकर बता दे तो बिल 26.30 रुपए आया था।

शहनाज गिल को देखते ही राखी सावंत ने कर डाली ये शर्मनाक हरकत, वायरल हुआ VIDEO

आपको बता दें कि इसकी तुलना अगर आज के दौर से करते हैं तो 26 रुपए में एक चिप्स का पैकेट मिलता है। जितने पैसे में दाल मखनी मिली थी उतने पैसे में तो आज आप ठेले की चाय भी नहीं पी सकते हैं। फिलहाल 37 साल पहले इतना सस्ता खाना मिलता था यह देखकर लोगों के होश उड़े हुए हैं। वहीं कई यूजर्स ने कहा है कि बेशक उन दिनों पैसे की कीमत कहीं ज्यादा थी।

प्रवासी भारतीय सम्मेलन में होंगे महत्वपूर्ण आयोजन, मुख्यमंत्री ने दी जानकारी

डडेलधुरा से लगातार सातवीं बार जीते प्रधानमंत्री देउबा

'पब्लिसिटी का भूखा इंसान', एक्स हसबैंड को लेकर बोली ये मशहूर एक्ट्रेस

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -