डडेलधुरा से लगातार सातवीं बार जीते प्रधानमंत्री देउबा
डडेलधुरा से लगातार सातवीं बार जीते प्रधानमंत्री देउबा
Share:

काठमांडू: प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने सुदूर पश्चिमी नेपाल के डडेलधुरा निर्वाचन क्षेत्र से भारी मतों के अंतर से लगातार सातवीं बार जीत दर्ज की है। जी दरअसल देउबा (77) को 25,534 वोट मिले, जबकि उनके निकटम प्रतिद्वंद्वी एवं निर्दलीय उम्मीदवार सागर ढकाल (31) को 1,302 मत हासिल हुए। आपको बता दें कि देउबा अपने पांच दशक के राजनीतिक करियर में कभी कोई संसदीय चुनाव नहीं हारे हैं। जी दरअसल ढकाल एक युवा इंजीनियर हैं, जिनकी पांच साल पहले 'बीबीसी' (ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन) के 'साझा सवाल' कार्यक्रम में एक सार्वजनिक परिचर्चा के दौरान देउबा से मौखिक बहस हुई थी।

विराट ने पहनी इतनी महंगी टी-शर्ट कि दाम सुनने वालों के उड़ गए होश

जी हाँ और इसके बाद उन्होंने यह कहते हुए देउबा को चुनौती देने का फैसला किया था कि अब युवाओं को राजनीति में आना चाहिए और देउबा जैसे वरिष्ठ लोगों को आराम करना चाहिए। आपको बता दें कि नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष देउबा अभी पांचवीं बार प्रधानमंत्री के पद पर काबिज हैं। जी हाँ और सत्तारूढ़ नेपाली कांग्रेस ने अभी तक प्रतिनिधि सभा में 10 सीटें जीती हैं, जबकि वह 46 अन्य सीटों पर आगे चल रही है। केपी ओली की अगुवाई वाले मुख्य विपक्षी दल सीपीएन-यूएमएल (कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल-यूनिफाइड मार्क्ससिस्ट-लेनिनिस्ट) ने अभी तक तीन सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि 42 सीटों पर उसने बढ़त हासिल कर ली है।

आपको यह भी जानकारी दे दें कि हिमालयी देश में प्रतिनिधि सभा और सात प्रांतों की विधानसभाओं के लिए गत रविवार को मतदान हुआ था। मतों की गिनती बीते सोमवार को शुरू की गई। जी दरअसल नेपाल में संघीय संसद की 275 सीटों और सात प्रांतीय विधानसभाओं की 550 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। संघीय संसद के कुल 275 सदस्यों में से 165 का चयन प्रत्यक्ष मतदान के जरिये होगा, जबकि बाकी 110 को 'आनुपातिक चुनाव प्रणाली' के माध्यम से चुना जाएगा।

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के भतीजे ने लगाई फांसी

इंदौर को मिले 2 फ्लाय ओव्हर ब्रिज, मुख्यमंत्री ने दी कई सौगातें

आखिरकार प्रियंका ने दिखाई अपनी बेटी के चेहरे की पहली झलक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -