अमित शाह से मुलाकात को लेकर 'शाहीनबाग़' में दो फाड़, इस बात को लेकर शुरू हुई कलह

Feb 15 2020 04:16 PM
अमित शाह से मुलाकात को लेकर 'शाहीनबाग़' में दो फाड़, इस बात को लेकर शुरू हुई कलह

नई दिल्ली: दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को लेकर विरोध प्रदर्शन बदस्तूर जारी है। यहां कुछ प्रदर्शनकारी इस मसले पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करना चाह रहे हैं, वहीं एक धड़ा ऐसा है, जो कि इस बात का विरोध कर रहा है। ऐसे में प्रदर्शनकारी दो दलों में बंटते दिखाई दे रहे हैं।

इससे पहले भी शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के बीच धरना ख़त्म करने को लेकर मतभेद उभर चुके हैं। शाहीन बाग में बीच सड़क पर जारी प्रदर्शन के दौरान शनिवार सुबह लगभग 11 बजे आसिफ तूफानी नामक एक प्रदर्शनकारी ने घोड़ना की थी कि हम अमित शाह से मुलाकात करने के लिए तैयार हैं और हम दादियों को लेकर अमित शाह के पास मिलने के लिए जाएंगे। तूफानी के इस बयान पर कुछ महिलाओं ने आपत्ति जता दी। एक प्रदर्शनकारी महिला ने कहा कि, वह अकेला कौन होता है निर्णय लेने वाला।

उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शन सभी लोगों का है और मैं मिलने नहीं जाऊंगी। किन्तु यदि बुजुर्ग लोग फैसला करते हैं कि जाना चाहिए, तो हम इसके लिए तैयार हैं। इस मुद्दे पर शाहीन बाग में मीटिंग चल रही है, जिसमें इस मुद्दे पर विचार-विमर्श किया जा रहा है। यहां एक तबका इस बात पर अड़ा हुआ है कि गृह मंत्री से मिलने नहीं जाया जाएगा। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कह रहे हैं कि अमित शाह से मिलने जाएंगे तो सभी जाएंगे। सूत्रों ने कहा कि मीटिंग के बाद ही तय होगा कि अमित शाह से मुलाकात करनी है या नहीं।

कोरोनावायरस के चले सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल, जानिये क्या रहा आज का भाव

Vodafone Idea के कारोबार पर लटक रही है तलवार, एक लाख से भी ज्यादा लोग होंगे बेरोजगार

मोबाइल टैरिफ के फिर बढ़ सकते है दाम, AGR पर SC की सख्ती का असर