सबसे काम उम्र में  मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल करने वाली महिला बनी यह क्रिकेटर
सबसे काम उम्र में मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल करने वाली महिला बनी यह क्रिकेटर
Share:

इंडियन महिला क्रिकेट टीम की 16 साल की युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की शानदार पारी की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से करारी मात दी है. वहीं इस मैच में शेफाली ने 17 गेंदों में 4 छक्के और दो चौके की सहायता से 39 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. जंहा इस ताबड़तोड़ पारी खेलने के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. मैन ऑफ द मैच मिलते ही शेफाली के नाम एक बेहद खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया. शेफाली सबसे कम उम्र में मैन ऑफ द मैच का अवार्ड पाने वाली खिलाड़ी बन गईं हैं. 16 साल और 27 दिन की उम्र में उन्होंने यह कमाल किया है.

जानकारी के लिए बता दें कि याद हो कि इससे पहले पहले शेफाली ने पिछले साल सचिन का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ 49 गेंदों पर 6 चौके और चार छक्के की मदद से 73 रन की विस्फोटक पारी खेली थी. यह उनके करियर का पहला अर्धशतक था.

रिपोर्ट्स के अनुसार इसके साथ ही शेफाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक बनाने वाली भारत की सबसे युवा क्रिकेटर बन गई थीं. शेफाली ने यह उपलब्धि 15 साल और 285 दिनों में हासिल की है जबकि सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला अर्धशतक 16 साल और 214 दिनों की उम्र में लगाया था.

ट्रम्प की फिसली जुबान, सचिन को कह दिया 'सुचिन'

क्या आप जानते है एक ट्वीट से कितने कमाते है विराट और रोनाल्डो ?

VIDEO: इस 60 वर्षीय घुड़सवार ने जीता पहला वर्ल्ड कप, प्राइज लेने के दौरान जो हुआ उसे देख उड़ जाएंगे आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -