बिहार में सीवरेज के पानी से होगी सिंचाई, बनेगी कार्य योजना
बिहार में सीवरेज के पानी से होगी सिंचाई, बनेगी कार्य योजना
Share:

पटना : बिहार में सीवरेज के पानी का सिंचाई में उपयोग करने हेतु मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कृषि विभाग को कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं . बता दें कि बुधवार को कृषि विभाग विभाग ने कामकाज पर मुख्यमंत्री के सामने एक प्रस्तुति दी गई.

उल्लेखनीय है कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सीवरेज के पानी के प्रबंधन के लिए सही योजना बनाने को कहा. बिहार सरकार जैविक कृषि को महत्व और प्राथमिकता दे रही है. सीवरेज के पानी का उपयोग सिंचाई में किया जा सकता है. बता दें कि फ़िलहाल बिहार सब्जी उत्पादन में देश में तीसरे नंबर पर है. सीएम नीतीश ने कहा कि सब्जी के क्षेत्र में अगर विशेष ध्यान दे दिया जाए तो देश में बिहार दूसरे स्थान पर आ सकता है.

बता दें कि इस बैठक में कृषि विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार ने कृषि रोडमैप से संबंधित अद्यतन प्रगति, खरीफ फसल आच्छादन, वर्षापात, आकस्मिक फसल योजना, डीजल अनुदान वितरण तथा अन्य योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई. इस मौके पर कृषि मंत्री रामविचार राय, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अतीश चन्द्रा, मनीष कुमार वर्मा और सचिव वित्त (व्यय) एचआर श्रीनिवास मौजूद थे.

यह भी देखें

तेजस्वी नितीश को संतुष्ट करे या फिर दे इस्तीफा

अमरनाथ बस हादसा : दानापुर के सभी 6 मृतकों के परिजनों को CM नितीश कुमार देंगे 4-4 लाख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -