अमरनाथ बस हादसा : दानापुर के सभी 6 मृतकों के परिजनों को CM नितीश कुमार देंगे 4-4 लाख
अमरनाथ बस हादसा :  दानापुर के सभी 6 मृतकों के परिजनों को CM नितीश कुमार देंगे 4-4 लाख
Share:

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में रविवार को सुबह अमरनाथ यात्रियों की एक बस बनिहाल के पास रामबन में खाई में गिर गई थी .इस हादसे में मृतकों की संख्या अब बढ़कर 17 हो गई है जबकि 35 लोग घायल बताए जा रहे है. अभियान में 19 घायलों को एयरलिफ्ट किया गया है. वही हादसे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया है. मृतकों की पहचान हो चुकी है जिनमे इनमें 6 बिहार के, 3-3 यूपी दिल्ली के और 2-2 पंजाब राजस्थान के हैं. बिहार के सभी 6 दानापुर के रहने वाले थे. घायलों में भी 6 लोग बिहार के रहने वाले है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में मारे गए बिहार के 6 लोगों के परिजनों को 4-4 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए देेने की घोषणा की.

इस दुर्घटना के बारे में रामबन के एसएसपी मोहन लाल ने बताया कि बस के ड्राइवर के संतुलन खोने से बस कई फीट गहरी खाई में गिर गई . यहां एक बरसाती नाला भी है. अधिकांश यात्रियों की मौत चट्टानों से टकराने से हुई है. स्मरण रहे कि पिछले हफ्ते अमरनाथ यात्रियों की एक बस पर आतंकी हमला भी हुआ था. इसमें मौके पर 7 लोगों की मौत हुई थी जबकि गुजरात की एक घायल महिला ललिता ने रविवार दोपहर श्रीनगर के हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली.अब उस घटना में मृतक संख्या 8 हो गई है.

कुलभूषण की दया याचिका पर पाक सेना प्रमुख लेंगे निर्णय

गुफा में छिपे थे आतंकी, एनकाउंटर में 3 की मौत

सेना की नजर में अमरनाथ यात्रा पर हमला कोशिशों को पीछे धकेलने वाला कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -