बंगाल में भीषण गर्मी और लू का टॉर्चर, CM ममता का आदेश- एक हफ्ते तक स्कूल-कॉलेज 1 बंद
बंगाल में भीषण गर्मी और लू का टॉर्चर, CM ममता का आदेश- एक हफ्ते तक स्कूल-कॉलेज 1 बंद
Share:

कोलकाता. भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से जूझ रहे पश्चिम बंगाल में सरकार ने सूबे के सभी स्कूलों और विश्वविद्यालयों को एक सप्ताह तक बंद करने का फैसला लिया है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज रविवार को कहा कि भयंकर गर्मी के हालात के मद्देनज़र राज्य के सभी शिक्षा संस्थान अगले सप्ताह तक बंद रहेंगे. 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बीते कुछ दिनों में स्कूल से घर वापस आने के बाद बच्चे सिरदर्द और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की शिकायत कर रहे हैं. इसलिए भीषण गर्मी के मद्देनज़र अगले सप्ताह सोमवार से शनिवार तक स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक बंगाली समाचार चैनल से बात करते हुए कहा कि ‘मैं निजी शिक्षण संस्थानों से भी इस अवधि के दौरान ऐसा ही करने का अनुरोध करती हूं.’ 

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि इस संबंध में जल्द ही एक आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि ‘मैं लोगों से दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक धूप में निकलने से बचने का भी आग्रह करूंगी.’ बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने पहले पहाड़ी क्षेत्रों को छोड़कर प्रचंड गर्मी के चलते राज्य द्वारा संचालित और सहायता प्राप्त स्कूलों में गर्मी की छुट्टी तीन हफ्ते पहले ही 2 मई से करने की घोषणा की थी.

दिल्ली में फिर बेकाबू हो रहा कोरोना, 1400 नए मरीज मिले ! संक्रमण दर 31% के पार पहुंचा

बेकाबू होकर कुँए में जा गिरा सवारियों से भरा ऑटो, दो की मौत, कई घायल

राजस्थान: बाइक को रौंदती हुई निकल गई बोलेरो, हादसे में माँ-बेटे की दर्दनाक मौत, बाप-बेटी घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -