बेल्जियम आतंकवाद की जांच के सिलसिले में सात लोगों को कैद किया गया
बेल्जियम आतंकवाद की जांच के सिलसिले में सात लोगों को कैद किया गया
Share:

ब्रुसेल्स:  संघीय अभियोजक कार्यालय के अनुसार, "संभावित आतंकवादी हमलों" की दो जांचों के परिणामस्वरूप बुधवार को बेल्जियम में सात लोगों को हिरासत में लिया गया था। सात, जिनमें एक तुर्क, एक बल्गेरियाई और पांच बेल्जियम शामिल थे,तथा आतंकवादी गतिविधियों में भाग लेने का आरोप लगाया गया था।

अभियोजक के अनुसार, उनमें से पांच पर "आतंकवादी अपराध की तैयारी" का भी आरोप लगाया गया था। संघीय अभियोजक के कार्यालय ने मंगलवार को बताया कि बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स, बंदरगाह शहर एंटवर्प और सीमावर्ती शहर यूपेन में आवासों पर सोमवार देर रात छापे मारे गए।

छापेमारी में आठ लोगों को हिरासत में लिया गया था, लेकिन एंटवर्प में हिरासत में लिए गए संदिग्धों में से एक को बाद में रिहा कर दिया गया था। ये दोनों जांच क्रमशः एंटवर्प और ब्रुसेल्स में जांच मजिस्ट्रेटों द्वारा आयोजित की गई थीं।

समवर्ती जांच के कारण मध्य ब्रसेल्स के एक क्षेत्र मोलेनबीक में छापा मारा गया, जो पहले आतंकवादी जांच का विषय रहा है।

इन हमलों के संभावित ठिकानों के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। सरकारी प्रसारक आरटीबीएफ के अनुसार, एंटवर्प और ब्रसेल्स में जांच का प्रारंभिक ध्यान "हिंसक कट्टरवाद के संदेह में दो युवा वयस्कों" पर था।

मार्च 2016 के आत्मघाती बम विस्फोटों में भाग लेने के आरोपी, नौ संदिग्धों पर वर्तमान में ब्रसेल्स में मुकदमा चलाया जा रहा है, जो देश में अब तक का सबसे बड़ा आपराधिक मुकदमा है।

अमेरिका का 'ब्लैक हॉक' हुआ दुर्घटना का शिकार, एक साथ हुई कई मौतें

भराली बेदब्रते ने यूथ विश्व चैंपियनशिप में अपने नाम किया मेडल

बिगड़ गई पोप फ्रांसिस की तबीयत, इस हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -