रियो में बड़ा उलटफेर, महज 12 मिनट में हारकर ओलिंपिक से बाहर हुई सेरेना

नई दिल्ली : रियो ओलम्पिक के टेनिस मुकाबले में मंगलवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला। यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना ने सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त और मौजूदा चैम्पियन अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को सीधे सेटों में हरा दिया। महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में दुनिया की दिग्गज टेनिस स्टार सेरेना को स्वितोलिना के हाथों सीधे सेटों में 4-6, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि पुरुष एकल वर्ग में मौजूदा चैम्पियन और शीर्ष ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे, पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल और मरे की हमवतन जोनाथन कोंटा को अपने-अपने मुकाबले जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई। मंगलवार को हुए अन्य उलटफेर में स्पेन की स्टार खिलाड़ी गारबाइन मुगुरुजा और स्पेन के ही डेविड फेरर शिकार हुए।

इस साल 2 ग्रैंड स्लैम (ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन) जीत चुके एंडी मरे ने अर्जेंटीना के जुआन मोनाको को मात्र एक घंटा 9 मिनट में 6-3, 6-1 से हराया, जबकि लंबे समय से चोट के चलते खराब दौर से गुजर रहे राफेल नडाल ने इटली के आंद्रीयास सेप्पी को 6-3, 6-3 से एक घंटा 48 मिनट में हरा दिया। लय से बाहर नजर आ रहीं सेरेना ने काफी गलतियां कीं, जिसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा। वह 20वीं विश्व वरीय इलिना के आगे सिर्फ एक घंटा 12 मिनट ही टिक सकीं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -