सुपरमॉम सेरेना ऑस्ट्रेलियन ओपन से फिर दिखा सकती है अपना जलवा
सुपरमॉम सेरेना ऑस्ट्रेलियन ओपन से फिर दिखा सकती है अपना जलवा
Share:

सेरेना विलियम्स ने हमेशा ही अपने पक्के इरादों से दुनिया जीती है. उन्होंने दो हफ्ते पहले ही बच्चे को जन्म दिया है. अब उन्होंने अगले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट में वापसी की घोषणा करके सभी को चौंका दिया है. टेनिस प्रेमी भले ही सेरेना विलियम्स की इस घोषणा पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं. पर वह यह भी जानते हैं कि अमेरिकन ब्लैक ब्यूटी बहुत ही पक्के इरादे वाली हैं, इसलिए वापसी कर भी सकती हैं.

सेरेना विलियम्स ने एक सितम्बर को बच्चे को जन्म दिया था और 15 जनवरी से साल का पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्टेलियन ओपन शुरू होना है, जिससे सुपरमॉम सेरेना वापसी करना चाहती हैं. समय की कमी के कारण लोगों को इस कार्यक्रम को लेकर संशय हो रहा है. इसी तरह वापसी करने वाली किम क्लाइस्टर्स का कहना है कि यह सब कुछ सेरेना की दिमागी तैयारी पर निर्भर करेगा. मां की स्थिति डिलीवरी के कैसे हुई है, इस पर भी बहुत कुछ निर्भर करता है. इससे सेरेना की वापसी तय है, वह ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं हो सकी तो विम्बलडन में हो जाएगी.

हम जब टेनिस में सुपरमॉम की बात करते हैं तो पहला नाम किम क्लाइस्टर्स का आता है. क्लाइस्टर्स ने योजना के मुताबिक 2007 के सीजन की समाप्ति पर संन्यास ले लिया. फरवरी 2008 में जैडा बेटी को जन्म दिया. इसके एक साल बाद 2009 में वापसी कर ली. दिलचस्प बात यह है कि क्लाइस्टर्स के मां बनने के बाद प्रदर्शन में ज्यादा गहराई आई. उन्होंने संन्यास से पहले 2005 में यूएस ओपन खिताब जीता था. पर मां बनने के बाद तीन ग्रैंड स्लैम खिताब (दो यूएस ओपन और एक ऑस्ट्रेलियन ओपन) खिताब जीता. इसी तरह लिंडसे डेवनपोर्ट ने भी वापसी की थी पर वह कमाल नहीं कर सकीं थीं.

सेरेना विलियम्स ने वापसी के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. यह संभव है कि वह ऑस्ट्रेलियन ओपन तक वापसी नहीं कर सकें. वापसी विम्बलडन तक तो हो ही जानी है. वापसी के बाद उनके सामने दो और ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर दुनिया में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर मारग्रेट कोर्ट को पीछे छोड़ना मौका रहेगा. वह यदि एक-दो साल और खेल सकीं तो उनके ग्रैंड स्लैम खिताबों की संख्या 26-27 तक पहुंच सकती है.

माइकल क्‍लार्क ने माना स्मिथ से बेहतर बल्लेबाज है कोहली

काफी ग्लैमरस है इस क्रिकेटर की वाइफ, चलाती है खुद की स्पोर्ट कंपनी

ऑस्ट्रेलियाई टीम में छिपा है एक भेदिया, जो विराट ब्रिगेड की देता है जानकारियां

#IndVsAus: 'भारत जीतेगा सीरीज, लेकिन क्लीन स्वीप नहीं कर पायेगा'- सौरव गांगुली

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -