ईरान में अलगाववादियों ने पुलिस स्टेशन बोला हमला, 11 की मौत
ईरान में अलगाववादियों ने पुलिस स्टेशन बोला हमला, 11 की मौत
Share:

ईरान में एक बड़ा अटैक हुआ है। दरअसल अलगाववादियों ने रात के समय एक पुलिस स्टेशन पर अटैक किया। इस अटैक में 11 लोगों की जान जाने की खबर सामने आई है। ईरान के सरकारी मीडिया के हवाले से बोला जा रहा है कि यह हमला ईरान के दक्षिण पूर्वी इलाके में हुआ है। बता दें कि हाल के महीनों में ईरान में अलगाववादी समूहों ने कई छोटे-बड़े अटैक को अंजाम दे दिया है। 

पुलिस स्टेशन पर देर रात हुआ हमला: खबरों का कहना है कि एक अलगाववादी समूह के संदिग्ध सदस्यों ने रात के समय पुलिस स्टेशन पर गोलीबारी की। ईरान के सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत के डिप्टी गवर्नर अली रेजा मरहेमाती ने कहा है कि हमले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और सिपाही मौत के घाट उतार दिए गए। साथ ही कई अन्य घायल हुए हैं। खबरों के अनुसार, हमला रात तकरीबन 2 बजे रासक शहर में हुआ। यह इलाका राजधानी तेहरान से दक्षिणपूर्व की दिशा में 1400 किलोमीटर दूर है। 

अलगाववादी समूह जैश अल अदल के शामिल होने की आशंका: खबरों का कहना है कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में कई हमलावर की मौत हो गई। हमले के पीछे अलगाववादी समूह जैश अल अदल का हाथ कहा जा रहा है। साल 2019 में भी जैश अल अदल ने ही ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड फोर्स के सदस्यों को ले जा रही बस पर आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में ईरानी सेना के 27 जवान मारे गए थे। हाल के महीनों में ईरान के सुन्नी बहुल इलाके में पुलिस स्टेशनों पर हमले की कई घटनाएं घटी हैं। जिस सिस्तान इलाके में यह हमला हुआ है, वह ईरान के सबसे पिछड़े क्षेत्रों में शुमार किया जाता है।

भूकंप के झटकों से एक बार फिर डोली पाक की धरती, जानिए कितनी रही तीव्रता

गाजा पट्टी के बद से बदतर हुए हाल गधों और पालतू जानवरों का मांस खा रहे लोग

आखिर कब और कैसे रुक सकता है इजरायल-हमास युद्ध, अमेरिका और फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास चर्चा से निकालंगे समाधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -