सियोल ने उत्तर कोरिया के साथ वार्ता फिर से शुरू करने का आह्वान किया
सियोल ने उत्तर कोरिया के साथ वार्ता फिर से शुरू करने का आह्वान किया
Share:

 

दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय ने उत्तर कोरिया को सोमवार को कूटनीति फिर से शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया, इस चिंता के बीच कि प्योंगयांग बीजिंग में शीतकालीन ओलंपिक के बाद बड़े पैमाने पर परमाणु परीक्षण कर सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया ने जनवरी में सात मिसाइल लॉन्च किए, लेकिन 4 फरवरी से 20 फरवरी तक चली ओलंपिक अवधि के दौरान अपनी सैन्य शक्ति का प्रदर्शन नहीं किया।

प्योंगयांग के अपने परमाणु परीक्षण फिर से शुरू करने के बारे में एक सवाल के जवाब में, मंत्रालय के प्रवक्ता ली जोंग-जू ने कहा कि सरकार उत्तर की कार्रवाइयों का बारीकी से पालन कर रही है और "सभी परिदृश्यों" के लिए तैयार है।

उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "उत्तर कोरिया के अगले आंदोलनों के बारे में निष्कर्ष पर पहुंचने के बजाय, एकीकरण मंत्रालय उत्तर कोरिया की गतिविधियों पर सावधानीपूर्वक नजर रखेगा, जो सभी परिदृश्यों के लिए तैयार है।" "हम उत्तर कोरिया से एक बार फिर कोरियाई प्रायद्वीप में शांति और स्थिरता के हित में बातचीत और सहयोग का रास्ता अपनाने का आग्रह करते हैं।" अमेरिका के साथ परमाणु चर्चा में गतिरोध के बीच, उत्तर ने हाल ही में मिसाइल परीक्षणों की एक श्रृंखला के साथ आगे बढ़े हैं और यहां तक ​​​​कि परमाणु और लंबी दूरी की मिसाइल परीक्षण पर अपने वर्षों के प्रतिबंध को तोड़ने की क्षमता पर भी संकेत दिया है।

इज़राइल ने मार्च से बिना टीकाकरण वाले पर्यटकों के लिए भी सीमाएं खोलीं

पुतिन, मैक्रों ने यूक्रेन पर की चर्चा, राजनयिक समाधान की जरूरत पर जोर

यूक्रेन के बाद, पुतिन पूर्व सोवियत राज्यों पर कब्जा कर सकते हैं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -