यूक्रेन के बाद, पुतिन पूर्व सोवियत राज्यों पर कब्जा कर सकते हैं
यूक्रेन के बाद, पुतिन पूर्व सोवियत राज्यों पर कब्जा कर सकते हैं
Share:

रूस: रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन के विदेश सचिव लिज़ ट्रस ने चेतावनी दी है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पड़ोसी देशों पर युद्ध छेड़ते रहेंगे, अगर उन्हें यूक्रेन पर आक्रमण करने की अनुमति दी गई।

जैसा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बैलिस्टिक मिसाइलों, पनडुब्बियों और टैंक काफिले से जुड़े परमाणु अभ्यासों के साथ सैन्य शक्ति का प्रदर्शन किया, ट्रस ने मास्को की आक्रामकता का सामना करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए एक साथ बात करने की अपील जारी की।

एक प्रेस वार्ता में, ट्रस ने कहा कि अगर पुतिन ने यूक्रेन पर हमला किया, तो यह रूस के लिए पूर्व सोवियत गणराज्यों को जीतने के लिए बल का उपयोग करने का मार्ग प्रशस्त करेगा। "हमें पुतिन को रोकने की आवश्यकता है क्योंकि वह यूक्रेन में रुकने वाला नहीं है। वह अपनी महत्वाकांक्षाओं के बारे में बहुत स्पष्ट है: वह केवल यूक्रेन पर नियंत्रण नहीं करना चाहता; वह 1990 के दशक के मध्य में वापस जाना चाहता है "

"बाल्टिक राज्य, साथ ही पश्चिमी बाल्कन, जोखिम में हैं।" पुतिन ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि वह एक ग्रेटर रूस का निर्माण करना चाहते हैं और शीत युद्ध से पहले की स्थिति में लौटना चाहते हैं, जब रूस ने पूर्वी यूरोप के विशाल क्षेत्रों को नियंत्रित किया था। "परिणामस्वरूप, यह महत्वपूर्ण है कि हम और हमारे मित्र पुतिन के खिलाफ मजबूती से खड़े हों।" 

न्यूजीलैंड: संगरोध-मुक्त यात्रा को बढ़ाएगा

ईरान के नेता का कहना है कि देश परमाणु ऊर्जा का शांतिपूर्ण उपयोग चाहता है

तालिबान ने कहा, अफगान हवाई अड्डे के संचालन को आउटसोर्स करने पर बातचीत अभी भी जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -