बढ़त पर खुला शेयर बाजार, 43998 अंक पर हुई सेंसेक्स की शुरुआत

बढ़त पर खुला शेयर बाजार, 43998 अंक पर हुई सेंसेक्स की शुरुआत

वैश्विक बाजारों में मिले-जुले रुख के बीच भारतीय शेयर बाजार गुरुवार को बैंकिंग, धातु और ऑटो शेयरों में बढ़त के साथ खुला। निफ्टी स्मॉलकैप और स्मॉल कैप 100 के साथ व्यापक बाजारों ने भी समर्थन किया और प्रत्येक में 0.6 प्रतिशत की बढ़त रही। निफ्टी 12900 से ऊपर रहा, जबकि सुबह के सत्र में सेंसेक्स 170 अंक बढ़कर 43998 अंक पर खुला।

आरईसी लिमिटेड के स्टॉक्स में चयनात्मक बिजली कंपनियों में रुझान देखा गया और आरईसी ने लंबे समय तक बने रहने के साथ एक्सपायरी-टू-एक्सपायरी से लगभग 18 प्रतिशत की बढ़त हासिल की है। इसके अलावा, श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस के शेयर अच्छा कर रहे हैं और लगातार उच्च स्तर और साप्ताहिक स्तर पर उच्च तल बना रहे हैं। इस शेयर में महत्वपूर्ण तेजी देखी गई है और समाप्ति पर पिछले कारोबारी सत्रों में शॉर्ट-कवरिंग से इंकार नहीं किया जा सकता है।

सीमेंस भी अपनी मजबूत तिमाही-2 FY21 परिणाम के बाद 5 प्रतिशत से अधिक व्यापार कर रहा है। कंपनी ने सितंबर 2020 को समाप्त वित्त वर्ष के लिए 2 रुपये के 7 रुपये प्रति शेयर लाभांश देने की घोषणा की थी। आगे, सरकार की नीतियों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी PSU हड़ताल की घोषणा की गई है। वैंटेज इक्विटी फंड और मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी द्वारा एक और अधिग्रहण पर तानला प्लेटफार्मों ने शेयर की कीमत में एक नया एक साल का उच्च स्तर मारा। यह लगातार तीसरा सत्र है जब शेयर ने नए नए उच्च स्तर पर पहुंच बनाई है।

मार्केट कैप के मामले में HDFC और रिलायंस से आगे निकला टाटा, TCS ने दिया सबसे अधिक मुनाफा

केंद्र सरकार करेगी एनआईआईएफ ऋण मंच में 6,000 करोड़ रुपये की इक्विटी का संचार

शिवा सीमेंट ने ओडिशा में किया 1,500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश, ये है योजना