सेंसेक्स 806 तो निफ़्टी 259 अंक लुढ़का, निवेशकों के करोड़ों रुपए डूबे
सेंसेक्स 806 तो निफ़्टी 259 अंक लुढ़का, निवेशकों के करोड़ों रुपए डूबे
Share:

मुंबई: भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का दौर ख़त्म नहीं हो रहा है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रूड आयल की बढ़ती कीमतें और डॉलर के मुकाबले रूपये का लगातार अवमूल्यन भारतीय बाजार पर गहरा असर डाल रहा है. आज भी सेंसेक्स 806 अंक गिरकर और निफ़्टी 259 अंक गिरकर बंद हुआ, वहीं नेशनल सिक्योरिटी एक्सचेंज में भी अधिकतर शेयरों में गिरावट देखने को मिली. सेंसेक्स बुधवार को 35975 पर बंद हुआ था, जो आज 155 अंक गिरकर 35820 पर खुला, जबकि निफ़्टी 10858 के पिछले बंद के बाद आज 104 अंक की गिरावट के साथ 10754 पर खुला. सेंसेक्स और निफ़्टी दोनों का उच्च भी आज यही रहा.

सबसे शीर्ष पर है आधुनिक भुगतान करने में, पेटीएम

आज सेंसेक्स अक्टूबर महीने में लगातार दूसरे दिन गिरते हुए 35,169 पर बंद हुआ, जबकि निफ़्टी की क्लोजिंग 10,599 रही. आज के कारोबार में बिकवाली हावी रही, लार्ज कैप के साथ-साथ मिड कैप और स्माल कैप में भी बिकावली देखी गई. विशेषज्ञों की मानें तो बाजार में गिरावट से गुरुवार के कारोबार में निवेशकों के 3,38,686.31करोड़ रुपए डूब गए. 

कार्टून के जैसा है इस प्रेसीडेंट का फेस इसलिए बैन कर दी फिल्म

आज एलएंडटी, वेदांता, टाटा स्टील, विप्रो, टाटा मोटर्स और आईटीसी के शेयरों में तेज़ी देखने को मिली, वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, हीरो मोटोकॉर्प, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल, इंफोसिस, एबसीआई, एचडीएफसी बैंक, सन फार्मा, एचयूएल के शेयरों में गिरावट देखी गई. बाजार में गिरावट का कारण बताते हुए यस सिक्युरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एंड हेड ऑफ रिसर्च निताशा शंकर का कहना है कि रुपए में गिरावट और क्रूड की कीमतों में बढ़ोतरी भारतीय बाजार में गिरावट का मुख्य कारण है.

मार्केट अपडेट:-

विवादों में घिरीं चंदा कोचर ने दिया इस्तीफा, संदीप बक्शी होंगे आईसीआईसीआई के नए सीईओ

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 800 अंक ​गिरा सेंसेक्स

जेटएयरवेज ने ग्राहकों को दिया तोहफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -