विवादों में घिरीं चंदा कोचर ने दिया इस्तीफा, संदीप बक्शी होंगे आईसीआईसीआई के नए सीईओ
विवादों में घिरीं चंदा कोचर ने दिया इस्तीफा, संदीप बक्शी होंगे आईसीआईसीआई के नए सीईओ
Share:

नई दिल्ली: आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक और सीईओ चंदा कोचर ने बैंक को तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है, अब उनकी जगह नए सीईओ संदीप बक्शी होंगे, बक्शी को जून में बैंक का कार्यकारी सीईओ नियुक्त किया गया था. इससे पहले चंदा कोचर ने बैंक से अपील की थी कि उन्हें जड़ी रिटायरमेंट दे दिया जाए, जिसे बैंक बोर्ड द्वारा मंजूर कर लिया गया है, कोचर के इस्तीफा देते हु आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में 5 फीसदी का सुधार देखा गया.

अक्टूबर में निचले स्थान पर आ सकता है,शेयर बाजार

बैंक ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि चंदा कोचर का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है, साथ ही उनकी जगह संदीप बक्शी को नया मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ बनाने का फैसला लिया गया है, बैंक ने बताया कि बक्शी का कार्यकाल 5 वर्षों का होगा, जो 3 अक्टूबर 2023 को पूरा होगा. उल्लेखनीय है कि चंदा कोचर और उनपर लगे हुए आरोपों के खिलाफ एजेंसियों की जांच चालू है, बैंक ने बताया कि चंदा के इस्तीफे से उनके खिलाफ चल रही जांच पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

सबसे शीर्ष पर है आधुनिक भुगतान करने में, पेटीएम

मार्च से विवादों में घिरीं है कोचर
आपको बता दें कि चंदा कोचर पर वीडियोकॉन को लोन देने और उसके साथ मिलीभगत करने का आरोप है. एक अख़बार ने मार्च में दावा किया था कि वीडियोकॉन ग्रुप की 5 कंपनियों को आईसीआईसीआई बैंक के द्वारा 2012 में 3250 करोड़ का लोन दिया गया था, जिसमे से 2810 करोड़ के लोन की वसूली नहीं की गई और बाद में इस लोन को एनपीए (नॉन परफॉर्मिंग असेट्स) घोषित कर दिया गया. इसके बाद वीडियोकॉन की मदद से बनी एक कंपनी चंदा के पति दीपक कोचर के नाम कर दी गई. 

मार्किट अपडेट:-

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 800 अंक ​गिरा सेंसेक्स

जेटएयरवेज ने ग्राहकों को दिया तोहफा

कार्टून के जैसा है इस प्रेसीडेंट का फेस इसलिए बैन कर दी फिल्म

 

 

  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -