मार्किट अपडेट :सेंसेक्स में 20 अंक की गिरावट, निफ्टी 17,511 पर बंद
मार्किट अपडेट :सेंसेक्स में 20 अंक की गिरावट, निफ्टी 17,511 पर बंद
Share:

बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स ने शुक्रवार को एसबीआई, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक जैसे इंडेक्स हैवीवेट में खरीदारी के कारण अपने अधिकांश इंट्राडे घाटे को वापस ले लिया। बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी दोनों निचले स्तर पर खुले और निचले वैश्विक बेंचमार्क को ट्रैक करते हुए दिन का अधिकांश समय लाल में था । दूसरी ओर, अंतिम-मिनट की खरीदारी से सूचकांकों को अपने अधिकांश नुकसान की भरपाई करने में मदद मिली और यह मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ। बीएसई सेंसेक्स 20.46 अंक (0.03 प्रतिशत) की गिरावट के साथ 58,786.67 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई बेंचमार्क निफ्टी 50 इंडेक्स 5.55 अंक (0.03 प्रतिशत) की गिरावट के साथ 17,511.30 पर बंद हुआ। पीएसयू बैंकों, कमोडिटीज और रियल एस्टेट शेयरों ने क्रमशः अन्य क्षेत्रों और बेंचमार्क सूचकांकों से बेहतर प्रदर्शन किया।

निफ्टी इक्विटी में एशियन पेंट्स सबसे ज्यादा 3.29 फीसदी चढ़ा, इसके बाद एसबीआई और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस में क्रमश: 1.40 फीसदी और 1.24 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। 50-शेयर इंडेक्स में अन्य लाभार्थियों में महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फिनसर्व, बीपीसीएल, आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी, आईओसी, टाटा स्टील, ओएनजीसी, बजाज फाइनेंस और रिलायंस इंडस्ट्रीज शामिल हैं।

निफ्टी को सबसे बड़ा नुकसान डिविस लैब्स को हुआ, जो 1.57 फीसदी लुढ़क गया, इसके बाद टाइटन कंपनी और एचडीएफसी दोनों 1.39 फीसदी और 1.18 फीसदी लुढ़क गए। अन्य उल्लेखनीय निफ्टी हारने वालों में कोटक महिंद्रा बैंक, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, कोल इंडिया, एक्सिस बैंक, विप्रो, यूपीएल, आयशर मोटर्स, एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा और भारती एयरटेल शामिल हैं। बीएसई पर कारोबार करने वाले 3,393 में से आज  2,099 शेयरों में तेजी, 1,170 गिरावट और 124 शेष के साथ अनुकूल था।

सभी देशों को एक दीर्घकालिक, समावेशी सुधार सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए: वित्त मंत्री

क्रिप्टोक्यूरेंसी अपडेट: बिटकॉइन, एथेरियम के दाम में गिरावट

क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन का मूल्य 0.60 प्रतिशत गिरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -