दिन में दो बार करे अपने फ़ोन को सेनेटाइज़
दिन में दो बार करे अपने फ़ोन को सेनेटाइज़
Share:

हमारे जीवन में स्मार्टफोन बेहद उपयोगी चीज़ बन गया है जिसके बिना हम अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपका स्मार्ट-फोन होता हैं जर्म्स की खदान. एक रिसर्च के मुताबिक हमारा फोन, टॉयलेट सीट से ज्यादा गंदा होता है. वाकई में हमारे स्मार्ट फोन में इतने ज्यादा बैक्टीरिया होते हैं कि इनसे हमारा पूरा परिवार बीमार पड़ सकता है.

लेकिन हम इस बारे में कभी भी इतनी गहराई से नहीं सोचते है. 

1-फोन तो और भी खरीद सकते हैं लेकिन ये जीवन दुबारा वापस नहीं मिलता इसलिए आपको आपने मोबाइल हर दो दिन सैनटाइज करना होगा.

2-घर में पले हुए जानवरों के साथ खेलना सभी को पसंद होता है लेकिन उनके साथ खेलने के बाद फोन का इस्तेमाल करके हम अपने फोन में जर्म ट्रांसफर कर देते हैं. यानि आपके फोन में पशुओं पर रहने वाले बैक्टीरिया भी होते हैं.

3-पसीने आपको पसीना निकलता है, आप हाथों से पोंछ लेते हैं और फिर उन्ही हाथों से फोन को चलाते हैं. इससे स्क्रीन पर बैक्टीरिया फैल जाते हैं.

4-अक्सर हम खाना खाने के दौरान अपने दोस्तों से व्हाट्सएप्प पर चैट करते रहतें हैं ,जिसकी वजह से फोन में काफी गंदगी चिपक जाती है और उस वजह से बैक्टीरिया उत्पन्न हो जाते हैं.

5-रेस्टरूम से या जिम से आने के बाद हाथ धुले बिना फोन का इस्तेमाल करना स्वाभाविक है. ऐसे में वहां से हाथों में चिपककर आएं हुए जर्म, फोन पर लग जाते हैं.

जाने कैसे हो बच्चो का सही शारीरिक...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -