लुधियाना में शुरू हुआ 'Selfie with my shauchalay' अभियान
लुधियाना में शुरू हुआ 'Selfie with my shauchalay' अभियान
Share:

आज के ज़माने में शौचालय होना बहुत ज़रूरी है। और अधिकतर लोगों के घर में अब शौचालय हैं। लोगों को इसके लिए जागरूक होना भी बेहद ज़रूरी है। आज भी बहुत से गाँव हैं जहाँ शौचालय नही हैं या वहां के लोग जागरूक होना नही चाहते हैं। कई जगहों पर इसको लेकर लोगों का उत्साह भी बढ़ाया जाता है जैसे उन्हें इस बात के लिए इनाम दे कर या किसी और तरह से। ऐसी ही एक कहानी बताते हैं हम आपको।

दरअसल,पंजाब के लुधियाना को शौचमुक्त करने के लिए जिला प्रशासन ने 'सेल्फी विद माई शौचालय' कैंपेन की शुरुआत की है। ये एक बहुत ही अनोखी पहल है। दरअसल,जिला प्रशासन ने एक ऐसी पहल की है जिसमे ग्रामीण क्षेत्र के ऐसे लोगों को सम्मानित किया जायेगा जो अपने घरों में बने सरकारी शौचालय को साफ़ सुधरा रखेंगे। जी हाँ, एक अभियान ये चला है की कौन अपने घरों के शौचालय को अच्छी तरह से मेन्टेन रखता है और इसी के चलते सबसे अच्छी तरह से मेन्टेन किये गए शौचालय की सेल्फी को चुन कर सम्मानित किया जाएगा। ये एक कॉम्पिटिशन की तरह हो गया है।

उन्हें बस करना ये होगा कि अपने साफ़ सुधरे शौचालय के साथ सेल्फी दिए गए जीमेल [email protected] या फिर इस नम्बर पर 9876626206 व्हाट्सअप पर शेयर करना होगा। और ये 30 सितम्बर तक करना होगा। सबसे अच्छी सेल्फी को 2 अक्टूबर के दिन सम्मानित किया जायेगा। समारोह में उन लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा, जिनका इस अभियान में विशेष योगदान रहा है।

Shocking : यहां गधी के दूध की कीमत 50 रुपए प्रति चम्मच

यह जानवर यौनक्रिया के बाद त्याग देता है अपना पेनिस

अंडाणु के बिना भी हो जाएगी वंश वृद्धि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -