Shocking : यहां गधी के दूध की कीमत 50 रुपए प्रति चम्मच
Shocking : यहां गधी के दूध की कीमत 50 रुपए प्रति चम्मच
Share:

आपको तो पता है की हम शुरू से गाय और भैस का दूध खरीदते और पीते आए है, लेकिन गधी का दूध हम पहली बार सुन रहे है और शायद आप भी। लेकिन आप शायद नहीं जानते होंगे की भारत में सबसे महंगा दूध गधी का ही बिकता है। और उसके बिकने का कारण भी है। हम बताते है यह बिकता भी इसलिए है क्योंकि इसकी ही सबसे ज्यादा डिमांड होती है। और ये डिमांड इस हद तक होती है की लोग इसके एक चम्मच दूध के लिए 50 रुपए देने को भी तैयार रहते है। हम बात कर रहे है चेन्नई, बेंगलुरु की यहाँ पर गधी के दूध की डिमांड कई हद तक बढ़ चुकी है।

बेंगलुरु में एक युवक ने गधी का दूध बेचना शुरू किया है। और वह एक चम्मच दूध 50 रुपए में देता है। और सबसे बड़ी बात तो यह है की इसे लेने के लिए लोग लाइन में लगे हुए रहते है। और बस यहीं कारण है की लोगो ने गधी का दूध बेचना शुरू कर दिया है। इन शहरो में लोग गधी के दूध के लिए 2000 रुपए तक देने को तैयार है। बेंगलुरु में रहने वाले लोग एक कप दूध 200 रुपए में लेकर जा रहे है।

आखिर क्या ख़ास बात है इस गधी के दूध में - लोगो का मानना है की गधी का दूध माँ के दूध के समान ही काफी पौष्टिक और फायदेमंद होता है। और इससे बच्चो की रोग प्रतिरोधक क्षमता भी कम होती है। कई किताबो में इसकी जानकारी दी गयी है। बस यही कारण है की यह इतना महंगा और इतनी तेजी से बिक रहा है। 

क्या आप जानते है सुहागरात के रिवाजो की सच्चाई

फायदेमंद है बकरी का दूध.......

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -