क्या आप मनचलो से परेशान महिला है, तो जरूर पढे ये खबर
क्या आप मनचलो से परेशान महिला है, तो जरूर पढे ये खबर
Share:

हाल ही के दिनों में देश में महिलाओ पर हमले के मामले में तेज़ी देखी गयी है. तीन दिन पूर्व ही दिल्ली में एक सरफिरे आशिक ने एक युवती पर चाकू से हमला कर बड़ी ही बेहरमी से उसकी हत्या करने का मामला सामना आया है. आज इस लेख के जरिये हम आपको इस स्थिति से बचने के कुछ टिप्स बताने जा रहे है. जिसके इस्तेमाल से महिलाए अपने आप को सुरक्षित रख सकती है. 

सबसे पहले तो इस बात का खास तरह से ध्यान रखे की अगर कोई मनचला हाथ धो कर आपके पीछे पड़ा है तो आपको कही भी अकेले सफर नहीं करना चाहिए. खास कर रात के समय. इसके साथ ही आपको उस व्यक्ति की जानकारी सबसे पहले अपने परिजनों को देनी चाहिए. ज़रूरत पड़ने पर पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाना चाहिए. ऐसा नहीं करने पर उसका होंसला बढ़ सकता है. 

अगर संदिग्ध समझाने के बाद भी आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है तो इसकी शिकायत पुलिस में जाकर करना बेहद आवश्यक हो जाता है. महिलाओ को अपने स्पीड डायल में पुलिस और अपने नजदीकियों के मोबाइल नंबर हमेशा सेव कर के रखना चाहिए. साथ ही यात्रा के दौरान अपनी लोकेशन की जानकारी भी अपने परिजनों के साथ साझा करते रहना चाहिए. इससे आप सेफ रहेंगी. 

ऐसे मनचलो से बचाव के लिए इतना ही काफी नहीं है. आपको खुद को भी इसके लिए तैयार करना होगा. आपकी सुरक्षा आपके हाथ में ही है. आपका सामना ऐसे मनचलो से भी हो सकता है जो आप पर हमला करने में से भी पीछे नहीं हटेंगे. जिसके लिए आपको सेल्फ डिफेन्स सीखना बेहद ज़रूरी हो जाता है. ताकि ज़रूरत के समय आप खुद की रक्षा कर सके, साथ ही अपने साथ पेपर स्प्रे और पेन नाइफ भी रखे. 

दिल्ली हत्याकांड : एक तरफा इश्क़ नही बल्कि इस वजह से बिच सड़क पर चाकुओ से गोदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -