इस खिलाडी ने ली वर्ल्ड T20 में श्रीलंका के ख़राब प्रदर्शन कि जिम्मेदारी

वर्ल्ड टी20 में श्रीलंका के लचर प्रदर्शन की जिम्मेदारी टीम के चयनकर्ताओं ने सर पर ली है. श्रीलंका क्रिकेट चयन समिति के अध्यक्ष अरविंद डिसिल्वा ने अपने पैनल का समर्थन किया और ICC वर्ल्ड टी20 के लिए जाने वाली टीम में आखिरी समय में किए बदलावों की पूरी जिम्मेदारी ली. श्रीलंका को 1996 वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले डिसिल्वा ने कहा, सभी फैसले टीम के हित में लिए गए और हम जिम्मेदारी लेते हैं.

बता दे कि डिसिल्वा को कपिला विजेगुणवर्धना की जगह मुख्य चयनकर्ता बनाया गया था. विजेगुणवर्धना की अगुआई वाली समिति को खेल मंत्रालय ने टीम के रवाना होने से कुछ दिन पहले बर्खास्त कर दिया था. कुमार संगकारा की मौजूदगी वाली डिसिल्वा की समिति ने इसके बाद पूर्व चयन समिति द्वारा चुनी गई टीम में बदलाव किया था. श्रीलंका ने वर्ल्ड कप में बेहद ख़राब प्रदर्शन किया और टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई .

डिसिल्वा ने लाहिरू थिरिमाने को शामिल करने के फैसले का भी बचाव किया जिन्हें पुरानी चयन समिति ने खराब फार्म के कारण टीम में जगह नहीं दी थी. चयनकर्ताओं के साथ लसिथ मलिंगा के मामले पर चर्चा में डिसिल्वा ने कहा कि इस तेज गेंदबाज से जुड़े सभी फैसले उनसे सलाह मशविरा करके लिए गए. मलिंगा ने शुरुआती टीम चुने जाने से ठीक पहले कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. मलिंगा को हालांकि अंतिम टीम में जगह मिली थी और वह टीम के साथ गए थे लेकिन बाद में फिटनेस कारणों से हट गए. डिसिल्वा ने कहा, ‘उसकी फिटनेस जल्द ही साबित होगी जब वह आईपीएल में खेलेगा.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -