चयनकर्ताओं ने दिया था न्यूज़ीलैंड को जीत का फार्मूला
चयनकर्ताओं ने दिया था न्यूज़ीलैंड को जीत का फार्मूला
Share:

वर्ल्ड टी-20 के पहले मुकाबले में भारत के खिलाफ 3 स्पिनरों को उतारने के साहसिक फैसले को न्यूजीलैंड मीडिया ने ‘मास्टर स्ट्रोक’ बताया है. फेयरफेक्स न्यूजीलैंड की स्टफ डॉट कॉम डॉट न्यूजीलैंड वेबसाइट के मुताबिक, क्या ट्विस्ट था. चयनकर्ताओं के मास्टरस्ट्रोक से न्यूजीलैंड के स्पिनरों ने भारत को हराया. भारत के खिलाफ पहले मैच में न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने 3 स्पिनरों को उतारकर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी को बाहर रखा था.

न्यूजीलैंड ने स्पिनरों ने मिलकर 9 विकेट लिए जिसमें मिशेल सेंटनेर के 4 चटकाए. उन्हें मैन ऑफ द मैच मैच चुना गया. रिपोर्ट के हवाले से भारत टी20 क्रिकेट की नंबर वन टीम है और इस टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार भी. हमने उनको उन्हीं के मैदान पर हरा दिया. न्यूजीलैंड हेराल्ड के मुताबिक टीम को इससे बेहतर शुरुआत नहीं मिल सकती थी.

वही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि टीम की इस रणनीति ने उन्हें 1992 विश्व कप की याद दिला दी जब न्यूजीलैंड के तत्कालीन कप्तान मार्टिन क्रो ने स्पिनरों के साथ गेंदबाजी का आगाज किया था और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंच गया था. उन्होंने कहा, मार्टिन क्रो अपने समय से काफी आगे की सोचते थे. उन्होंने 1992 में दीपक पटेल से गेंदबाजी की शुरुआत कराइ थी और काफी कामयाब रहे थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -