गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात
गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में गणतंत्र दिवस के अवसर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनज़र पूरी दिल्ली किले में तब्दील हो गई है. समारोह स्थल के आसपास सेंट्रल दिल्ली और राजपथ के इर्द गिर्द मल्टी लेयर्स सुरक्षा का घेरा बनाया गया है. परेड और VVIP की सुरक्षा के लिए NSG, SPG और ITBP के कमांडों की भी तैनाती की गई है.

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है. दिल्ली पुलिस के 22 हजार जवानों के अतिरिक्त सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स की 48 कंपनियां तैनात की गई है. परेड रूट पर 1000 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. आठ किमी लंबे परेड मार्ग पर निगरानी रखने के लिए शार्पशूटर और स्नाइपर्स को ऊंची बिल्डिंग्स पर तैनात किया जाएगा. दिल्ली में मुख्य इलाकों पर निगरानी बनाए रखने के लिए 10 मोबाइल पुलिस कंट्रोल रूम और 10 CCTV कंट्रोल रूम स्थापित किए गए है. परेड रूट के पास कुछ मुख्य जगहों पर फेशियल रिकॉनाइजेशन के लिए 100 से अधिक कैमरे लगाए गए हैं.

सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली के बड़े प्रतिष्ठानों, मॉल और बाजारों की सुरक्षा जांच, भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पेट्रोलिंग बढ़ाने जैसे कई उपाय किए गए हैं. मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बस टर्मिनलों पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. 25 जनवरी की रात से दिल्ली की सीमाएं सील कर दी जाएंगी.

Budget 2020 : स्थिरता की उम्मीद के बीच इस स्तर को छूने की उम्मीद

IMF प्रमुख : देश की आर्थिक सुस्ती में आगे सुधार की जताई उम्मीद

Direct Tax कलेक्शन पहली बार गिरावट की आशंका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -