छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबल, एक की मौत
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबल, एक की मौत
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ पुलिस की बीजापुर जिले के भैरमगढ़ के केशकुतुल इलाके में नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक नक्सली की मौत हो गई। पुलिस ने घटनास्थल से हथियार बरामद होने की पुष्टि की है। बीजापुर के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव ने कहा कि मुठभेड़ अभियान जारी है, और अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

यह घटना इस सप्ताह की शुरुआत में छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में हुई हालिया मुठभेड़ के बाद हुई है, जिसमें 29 नक्सली मारे गए थे और तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) पी सुंदरराज ने घोषणा की कि जनवरी 2024 से अब तक 71 नक्सलियों को मार गिराया गया है, जो नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण प्रगति है।

आईजी सुंदरराज ने कहा, "जनवरी 2024 से अब तक 71 नक्सलियों को मार गिराया गया है। यह नक्सल मोर्चे पर छत्तीसगढ़ की बड़ी सफलताओं में से एक है। नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई एक निर्णायक कदम है। भविष्य में हमारा प्रयास हमारे पास जो कुछ है उससे आगे बढ़ने का होगा। नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में इलाके और यहां के लोगों को एक नई पहचान देने की तैयारी शुरू हो गई है।"

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने कांकेर जिले में मुठभेड़ के बाद जिला रिजर्व गार्ड और बीएसएफ कर्मियों की सराहना करते हुए इसे "महत्वपूर्ण उपलब्धि" बताया। जिस ऑपरेशन में 29 नक्सली मारे गए, उसे हाल के दिनों में सबसे महत्वपूर्ण नक्सल विरोधी अभियानों में से एक माना जाता है।

मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का निधन

'ED के केवल 3 फीसद केस राजनेताओं के खिलाफ..', विपक्ष के आरोपों का पीएम मोदी ने दिया जवाब

मणिपुर में फिर बवाल, अब ट्रक ड्राइवरों ने शुरू की हड़ताल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -