'ED के केवल 3 फीसद केस राजनेताओं के खिलाफ..', विपक्ष के आरोपों का पीएम मोदी ने दिया जवाब
'ED के केवल 3 फीसद केस राजनेताओं के खिलाफ..', विपक्ष के आरोपों का पीएम मोदी ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के बाद से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की बेहतर दक्षता पर प्रकाश डाला, और अपने दावे का समर्थन करने के लिए आंकड़े प्रदान किए। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले, ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत 1,800 से कम मामले दर्ज किए थे। हालांकि, पीएम मोदी के मुताबिक, एनडीए सरकार के सत्ता में आने के बाद यह संख्या बढ़कर 5,000 से अधिक हो गई, जो उनकी दक्षता में महत्वपूर्ण सुधार का संकेत है।

इसके अतिरिक्त, पीएम मोदी ने कहा कि ईडी द्वारा की गई खोजों की संख्या में भी उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जो 2014 से पहले 84 से बढ़कर 7,000 हो गई है। विपक्षी दलों द्वारा उन्हें निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों के इस्तेमाल के आरोपों को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने उल्लेख किया कि ईडी द्वारा दर्ज किए गए भ्रष्टाचार के केवल तीन प्रतिशत मामले राजनीति में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ हैं। उन्होंने जांच एजेंसियों को राजनीतिक हस्तक्षेप के बिना स्वतंत्र रूप से काम करने की अनुमति देने के महत्व पर जोर दिया।

2024 के लोकसभा चुनावों के बारे में, पीएम मोदी ने उन्हें "महत्वपूर्ण" बताया, जिसमें कहा गया कि मतदाताओं ने "तीन दशकों तक अस्थिर सरकारों" को सहन करने के बाद एक स्थिर सरकार के लाभों का अनुभव किया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि इन "अस्थिर सरकारों" ने देश को काफी नुकसान पहुंचाया है। पीएम मोदी ने विश्वास जताया कि 2024 का चुनाव सिर्फ बीजेपी या उनके बारे में नहीं है बल्कि लोगों के अनुभवों के आधार पर एक पहल है।

2014 से प्रधान मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल पर विचार करते हुए, पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि वह अपनी भूमिका लोगों पर शासन करने के बजाय उनकी सेवा करने के रूप में देखते हैं। उन्होंने नागरिकों की आशाओं को पूरा करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की और इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार का ध्यान देश की सेवा पर है। पीएम मोदी ने पश्चिम एशिया के साथ भारत के संबंधों को मजबूत करने में विफलता के लिए पिछली सरकारों की भी आलोचना की। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि इन देशों के साथ भारत के संबंध 'विक्रेता/खरीदार' से अधिक व्यापक विकासोन्मुख दृष्टिकोण में परिवर्तित हो गए हैं।

मणिपुर में फिर बवाल, अब ट्रक ड्राइवरों ने शुरू की हड़ताल

पश्चिम बंगाल CID ने बहुराज्यीय साइबर धोखाधड़ी गिरोह का भंडाफोड़ किया, मास्टरमाइंड गुजरात से गिरफ्तार

बंधक बनाकर महीने तक किया रेप, ग्लू से चिपका दिए होंठ..! आरोपी अयान पठान के घर पर चला बुलडोज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -