राजकोट व सूरत में धारा 144, आंदोलनकारियों का गुजरात बंद का ऐलान
राजकोट व सूरत में धारा 144, आंदोलनकारियों का गुजरात बंद का ऐलान
Share:

अहमदाबाद : गुजरात में एक बार फिर से आंदोलन का माहौल है। राज्य के कई जिलों में मोबाइल, इंटरनेट आदि की व्यवस्था को ठप कर दिया गया है। प्रदेश में चल रहे पाटीदार आरक्षण आंदोलन के कारण भड़की हिंसा के बाद कर्फ्यू लगाया गया था, जिसे सोमवार को हटा दिया गया। लेकिन एहतियातन अब भी मेहसाणा और सूरत में धारा 144 लगाई गई है।

गुजरात की मुख्यामंत्री आनंदी बेन पटेल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। सीएम ने अपने ट्वीट में कहा कि हिंसा किसी भी मामले का समाधान नहीं है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम से बात कर राज्य की स्थिति के संबंध में जानकारी ली। उन्होने शांति बनाए रखने की लिए जरुरी मदद का आश्वासन भी दिया।

आनंदीबेन ने कहा था कि ऐसे आंदोलन तो होते रहते हैं। सरकार का काम विकास कार्यों के जरिए जनता की सेवा करना है। हम उसी पर फोकस कर रहे हैं। पाटीदारों ने सोमवार को गुजरात बंद का ऐलान किया है। आंदोलनकारियों ने हिरासत में लिए गए पाटीदारों को तुरंत छोड़ने की मांग की। मेहसाणा में भड़की हिंसा को देखते हुए रविवार दोपहर कर्फ्यू लगा दिया गया था। जिला प्रशासन ने नोटिस जारी कर इंटरनेट की सेवा बंद करा दी थी। इससे भड़के उपद्रवियों ने जिला कलेक्टर की गाड़ियों को ही फूंक डाला। आंदोलन को ध्यान में रखते हुए पाटीदार बहुल इलाकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पुलिस कमिश्नर आशीष भाटिया ने कहा कि राज्य की शांति भंग करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। रविवार को आंदोलन के दौरान उपद्रवियों ने राज्य के गृह मंत्री रजनी पटेल के मेहसाणा ऑफिस में भी तोड़फोड़ की। स्वास्थय मंत्री नितिन पटेल के दफ्तर पर भी पथराव की खबरें आई है। कहा जा रहा है कि ये उपद्रवी हार्दिक पटेल के समर्थक है और ये उनकी रिहाई की मांग कर रहे है। पुलिस ने आदंलोन कर रहे 435 पाटीदारों को हिरासत में भी लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -