सेबी ने भारतीय प्रतिभूति बाजार के वर्चुअल म्यूजियम को विकसित शुरू की नई योजना
सेबी ने भारतीय प्रतिभूति बाजार के वर्चुअल म्यूजियम को विकसित शुरू की नई योजना
Share:

कैपिटल मार्केट रेगुलेटर सेबी ने बुधवार को कहा कि वह अपनी यात्रा को संरक्षित करने के लिए भारतीय प्रतिभूति बाजार का एक आभासी संग्रहालय बनाने के लिए आकर्षक एजेंसियों की प्रक्रिया में है। एक नोटिस में, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड लिमिटेड (सेबी) ने भारतीय प्रतिभूति बाजार के ऑनलाइन आभासी संग्रहालय को विकसित करने के लिए एजेंसियों से ब्याज की अभिव्यक्ति को आमंत्रित किया है। 

संग्रहालय मूर्त और अमूर्त अभिलेखों को संरक्षित करेगा और भारतीय शेयर बाजार के इतिहास को याद दिलाएगा और हितधारकों, आम जनता, शोधकर्ताओं और छात्रों के बीच भारतीय प्रतिभूति बाजार के बारे में जागरूकता बढ़ाएगा। यह बाजार के बुनियादी ढाँचे के संदर्भ में दशकों से भारतीय बाजार में विकास, उपलब्धियों और मील का पत्थर के इतिहास का एक दृश्य ऑनलाइन संगठित संग्रह है, जिसका विनियमन फोटो, वीडियो, लेख, मीडिया क्लिपिंग के माध्यम से किया जाता है।

इसके अलावा, सेबी या एफएमसी की स्थापना से पहले और बाद में ट्रेडिंग प्रथाओं, नियमों, विनियमों, विभिन्न राजवंशों के शासकों की अवधि के दौरान कमोडिटी ट्रेडिंग, और प्रतिभूति बाजार के लिए ऐतिहासिक निर्णय, अन्य लोगों के बीच भी संग्रहालय में प्रदर्शित किया जाएगा।

टीडीपी सदस्य सत्यनारायण ने स्वास्थ्य आपातकाल घोषित करने की मांग की

टीडीपी के राष्ट्रीय अधिकारी प्रवक्ता के पट्टाभि राम ने डेयरी घोटाले को लेकर एपी सरकार पर लगाया आरोप

एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स ने भारत के विकास में 8.2 प्रतिशत की आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -