सेबी ने वरिष्ठ स्तर पर गलतियों को भर्ती करने के लिए एनएसई और उसके पूर्व सीईओ पर जुर्माना लगाया
सेबी ने वरिष्ठ स्तर पर गलतियों को भर्ती करने के लिए एनएसई और उसके पूर्व सीईओ पर जुर्माना लगाया
Share:

 

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने आनंद सुब्रमण्यम को मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) के रूप में नियुक्त करने में शासन विफलताओं के लिए नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई), और उसके पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्ण और रवि नारायण पर जुर्माना लगाया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, रामकृष्ण को 45 दिनों के भीतर 2 करोड़ रुपये का भुगतान करने का आदेश दिया गया है, जबकि एनएसई, नारायण और सुब्रमण्यम को 2 करोड़ रुपये का भुगतान करने का आदेश दिया गया है। एनएसई पर अगले छह महीने के लिए कोई नया उत्पाद लॉन्च करने पर भी रोक लगा दी गई है।

रामकृष्ण और सुब्रमण्यम पर तीन साल के लिए किसी भी बाजार अवसंरचना संस्थान या सेबी-पंजीकृत मध्यस्थ के साथ किसी भी क्षमता में जुड़ने पर रोक लगा दी गई है, जबकि नारायण को दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। रामकृष्ण का अतिरिक्त अवकाश नकदीकरण रु. 1.54 करोड़ और विलंबित बोनस रु. एनएसई द्वारा 2.83 करोड़ रुपये जब्त करने का भी आदेश दिया गया है।

एनएसई की कोलोकेशन सुविधाओं में विफलताओं से संबंधित एक अन्य घटना की सेबी की जांच के दौरान, यह पता चला कि सुब्रमण्यम नियमित रूप से एक अज्ञात व्यक्ति के साथ आंतरिक एनएसई गोपनीय जानकारी साझा कर रहा था।

IPL 2022: मेगा ऑक्शन में जमकर बरसेगा पैसा, जानिए अपने फेवरेट प्लेयर की बेस प्राइस

कोविड अपडेट: भारत में 50,407 नए मामले दर्ज, 804 मौतें

तस्नीम मीर ने गेम में किया कमाल, जीता महिला एकल का खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -