एसईबी टीम ने भांग की फसल की 239 एकड़ जमीन नष्ट कर दी
एसईबी टीम ने भांग की फसल की 239 एकड़ जमीन नष्ट कर दी
Share:

विशाखापट्टनम:  विशेष प्रवर्तन ब्यूरो (एसईबी) के  निदेशक सतीश कुमार ने बुधवार को 239 एकड़ में भांग की फसल नष्ट की । एसईबी की सात टीमों ने 239 एकड़ भांग के बागानों को नष्ट कर दिया । एसईबी की टीम ने 10.8 लाख भांग के पेड़ों को काटकर आग लगा दी है। चिंतापल्ली एएसपी तुषार डूडी ने गांव का दौरा किया और ग्रामीणों की मदद से चिंतापल्ली मंडल के मेडरू गांव के पास 15 एकड़ के भांग के खेत में आग लगा दी। पडरू स्थित एरापल्ली सचिवालय में महिला पुलिस अधिकारी कनका ने आदिवासियों के साथ मिलकर गावों में हो रही भांग की खेती का निरिक्षण किया   बाद में ग्रामीणों और स्वयंसेवकों की मदद से 8 एकड़ भांग के बागानों को नष्ट कर आग लगा दी गई ।

विशेष प्रवर्तन ब्यूरो (एसईबी) की टीमों ने 30 सितंबर से राज्य के विभिन्न स्थानों पर छापे मारे और गांजा तस्करों के खिलाफ 283 मामले दर्ज किए। एसईबी की टीमों ने ऑपरेशन" परिवर्तन "के तहत राज्य भर में बस स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों, चेक-पोस्ट, परिवहन कार्यालयों और अन्य स्थानों पर छापे और तलाशी अभियान चलाया और गांजा की खेती और परिवहन के सिलसिले में 763 लोगों को गिरफ्तार किया ।

राज्य पुलिस ने  प्रेस विज्ञप्ति में घोषणा की कि एसईबी की टीमों ने 9,266 किलो गांजा और 179 वाहन जब्त किए हैं । स्थानीय पुलिस के सहयोग से एसईबी की टीमें गांजा तस्करों के जाल में फंसने से बचने के लिए प्रदेश के  क्षेत्रों में जागरूकता कार्यक्रम चला रही हैं। एसईबी की टीमों ने विशाखापत्तनम जिले के पडरू, जी मदुगुला, नरसीपट्टनम, चिंतापल्ली, जीके वेढ़ी मंडल और पूर्वी गोदावरी जिले के सोकुलगुडेम, कचरू, नुआकमद्दी, कोट्टरू, गुरतेतु और अन्य गांवों में रह रहे लोगो से  विचार-विमर्श किया । एसईबी की टीमें भांग की खेती और भांग की  बिक्री के दुष्परिणाम के बारे में गांवो के लोगो को जागरूख कर रही है |  

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -