मौसमी बीमारियों के चलते सरकारी अस्पताल में एक पलंग पर दो से तीन मरीज
मौसमी बीमारियों के चलते सरकारी अस्पताल में एक पलंग पर दो से तीन मरीज
Share:

श्योपुर। बदलते मौसम का असर आम नागरिकों पर विपरीत पड़ रहा हैं। बुखार, मलेरिया, सर्दी-जुकाम जैसी बीमारियां आम हो गई है। जिला अस्पताल की ओपीडी पर भी इन बीमारियों का प्रभाव साफ नजर आ रहा हैं। जिला अस्पताल की औसत ओपीडी रोजाना एक हजार मरीजों के आसपास जा रही हैं। सबसे अधिक विपरीत प्रभाव तो जिला अस्पताल के भर्ती वार्ड में देखने केा मिल रहा है। पलंग नहीं होने से मरीजों को गैलरी व स्टैचर पर लिटाकर ड्रिप चढ़ानी पड़ रही हैं। एक ही पलंग पर एक से अधिक मरीजों को ड्रिप चढ़वाते देखना इन दिनों आम बात हो गई है।

100 बिस्तरीय जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ जाने से अस्पताल प्रबंधन ने अस्पताल के ऊपर वाले तल पर गैलरी व हॉल में अतिरिक्त पलंग लगाए है। इसके बावजूद मरीजों की संख्या इतनी अधिक हो गई है कि, अस्पताल में मौजूद नर्सो को एक ही पलंग पर एक से अधिक मरीजों को ड्रिप लगानी पड़ रही हैं। जिला अस्पताल में एक पलंग पर 03 बच्चे अपनी माताओं के साथ इलाज कराते मिले।

उनमें से फरहान पुत्र गुड्डू निवासी वार्ड क्रमांक 12 अपनी मां अंजुम के साथ विगत 06 से दिन से निमोनिया का इलाज करा रहा हैं। इसी पलंग पर वार्ड क्रमांक 02 मेवाती मोहल्ला में रहने वाली मनीषा पुत्री राजकुमारी बाथम अपनी मां पूनम के साथ इलाज कराती मिली। पूनम ने बताया कि वह 8 दिन से इसी पलंग पर अपनी बेटी का इलाज करा रही है। हेमंत रावत भी अपने बेटे कान्हा का इलाज विगत 04 दिनों से इसी पलंग पर करा रहे है। कान्हा को पीलिया रोग हुआ है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -