समुद्री नमक बनाता है स्किन को ग्लोइंग
समुद्री नमक बनाता है स्किन को ग्लोइंग
Share:

समुद्री नमक सफ़ेद नमक से ज़्यादा फायदेमंद होता है. स्किन पर समुद्री नमक का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.इस नमक से बने स्क्रब का कोई साइड-इफेक्ट भी नहीं होता है, बस इस नमक को स्किन पर लगाने से पहले इस बात का ध्यान रखना चाहिए की आपकी स्किन कही से कटी या छिली हुई ना हो.वरना जलन हो सकती है. इस नमक को स्किन पर लगाने से त्वचा में चमक आती है और साथ ही ड्राई स्किन की समस्या भी दूर हो जाती है.स्किन पर समुद्री नमक के इस्तेमाल से त्वचा के बंद छिद्र खुल जाते है और स्किन में ग्लो आ जाता है. आप घर पर ही नमक में कई अन्य घरेलू सामग्रियों को मिलाकर अच्छा सा स्क्रब पैक बना सकतीं हैं.

1-स्किन पर समुद्री नमक का इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से समुद्री नमक में आधा कप बादाम या नारियल का तेल मिला ले.अब इसे ढककर 24 घंटो के लिए छोड़ दे.24 घंटो के बाद इसे अपने चेहरे पर लगाए,इसे स्किन पर लगाते वक़्त इस बात का ध्यान रखे की इसे लगाने के लिए हमेशा हलके हाथो का ही प्रयोग करे. समुद्री नमक न सिर्फ मृत त्वचा को हटाता है, बल्कि त्वचा के ऊपर से विषैले पदार्थों को भी हटाता है.

2-अगर आप अपनी बॉडी की पॉलीशिंग करना चाहती है तो ब्यूटी पार्लर में जाने के बजाय घर पर ही थोड़ी सी दही में थोड़ा सा समुद्री नमक मिलाकर अपनी बॉडी पर लगाए,इसे सबसे पहले पैरों से मसाज करना शुरू करे.पहले क्लॉकवाइज फिर एंटीक्लॉक वाइज मसाज करें. फिर हलके गर्म पानी से नहा लें. 

खूबसूरती को बढ़ाती है छाछ

खीरे से निखारे अपनी त्वचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -