स्क्रिबिंग से बनाए होठों को सुन्दर
स्क्रिबिंग से बनाए होठों को सुन्दर
Share:

स्वस्थ होंठों की खूबसूरती चेहरे के आकर्षण को कई गुना बढ़ा देती है. वहीं फटे, रूखे व सूखे और पपड़ीदार होंठ आपकी खूबसूरती को प्रभावित करते हैं. होंठों की तुलना प्रारम्भ से ही गुलाब की पंखुड़ियों से की जाती रही है. कवियों ने आंखों व बालों के साथ ही होंठों की खूबसूरती को भी अपनी रचनाओं में उकेरा है. अक्सर देखा भी गया है, आखों में काजल चाहे न लगा हो पर होंठों पर नफ़ासत से लगी लिपस्टिक आपको अपीलिंग लुक देती है. लिपस्टिक के विभिन्न शेड्स इस समय मार्केट में उपलब्ध है. होंठों की सुंदरता के साथ साथ होंठों की केयर भी उतनी ही महत्त्वपूर्ण है. बॉडी की स्क्रबिंग करने के साथ ही होंठों की स्क्रबिंग भी बहुत आवश्यक होती है, जिससे होंठ ब्यूटीफुल व हैल्दी रहेंगे.

होंठों की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए लिप स्क्रबिंग करना बहुत ही जरूरी है. जिससे होंठ गुलाब की पंखुड़ी की तरह खिले खिले रहें. इसके लिए आप गुलाब की पत्तियों का स्क्रब बनाकर होंठों की स्क्रबिग के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं.

इसे घर पर बनाने के लिए गुलाब की कुछ पंखुड़ियों को थोड़े से कच्चे दूध में भिगो दें. फिर इसका पेस्ट तैयार कर लें. अब इसमें कुछ ड्राप्स ग्लीसरीन और शहद की मिला लें. इस तैयार पेस्ट को होठों पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें फिर, हल्के हाथों से स्क्रबिंग करें और सादे पानी से धो दें. इससे होठों कि डेड स्किन निकल जायगी और होंठ गुलाबी बने रहेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -