SCO Summit: 'बॉर्डर पार से आतंकवाद कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे..', बिलवाल भुट्टो के सामने विदेश मंत्री जयशंकर की दो टूक
SCO Summit: 'बॉर्डर पार से आतंकवाद कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे..', बिलवाल भुट्टो के सामने विदेश मंत्री जयशंकर की दो टूक
Share:

पणजी: भारतीय विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने आज शुक्रवार (5 मई) को गोवा के पणजी में विदेश मंत्रियों की SCO परिषद की मीटिंग को संबोधित किया. SCO समिट में एस जयशंकर ने पुरजोर तरीके से आतंकवाद का मुद्दा उठाया. उन्होंने पाकिस्तान, चीन सहित सभी SCO सदस्य देशों के सामने स्पष्ट कर दिया कि भारत बॉर्डर पार से आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करेगा. जयशंकर ने कहा कि, हम सबको मिलकर आतंकवाद का मुकाबला करना होगा. आतंकवाद को अभी भी हराया नहीं जा सका है. आतंकवाद से लड़ना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है.

जयशंकर ने आगे कहा कि, 'SCO अध्यक्ष के रूप में हमने SCO ऑब्जर्वर और संवाद भागीदारों को 14 से ज्यादा सामाजिक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आमंत्रित करके उनके साथ एक अभूतपूर्व जुड़ाव शुरू किया है.' उन्होंने आतंकवाद पर भारत का पक्ष रखते हुए कहा कि, 'आतंकवाद अब भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. किन्तु हमारा दृढ़ विश्वास है कि आतंकवाद का कोई औचित्य नहीं हो सकता है. इसे बॉर्डर पार आतंकवाद सहित इसके तमाम रूपों और अभिव्यक्तियों में रोका जाना चाहिए. आतंकवाद का मुकाबला करना SCO के मूल जनादेशों में शामिल है.'

भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि, 'जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से लड़ रही थी, तब भी आतंकवाद का खतरा बेरोकटोक जारी था, इसमें बॉर्डर पार आतंकवाद भी शामिल था.' बता दें कि, इससे पहले विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने पणजी में विदेश मंत्रियों की SCO परिषद की मीटिंग के लिए पहुंचे रूस, भारत, चीन, पाकिस्तान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, तजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान के विदेश मंत्रियों का गर्मजोशी से स्वागत किया.

भारत को मिला जीरो, फिर भी बन गया 'हीरो' ! अमेरिका-चीन की भी हालत पतली, लेकिन हिंदुस्तान मजबूत

'कश्मीर और फिलिस्तीन में जिहाद के लिए पैसे दो..', ईद वाले दिन जैश-ए-मोहम्मद ने खुलेआम वसूला चंदा!

The Kerala Story: प्यार, धर्मान्तरण और आतंकवाद..! दिल दहला देगी इन 3 लड़कियों की कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -