इस 'राज्य' में 28 सितम्बर से खुलेंगे स्कूल, सरकारी आदेश जारी
इस 'राज्य' में 28 सितम्बर से खुलेंगे स्कूल, सरकारी आदेश जारी
Share:

पटना: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच देश में अनलॉक-4 चल रहा है.  इसको देखते हुए कई राज्यों में स्कूल खुलने लगे हैं. बिहार में भी 28 सितंबर से कक्षा 9 से ऊपर के स्कूल खुल जाएंगे. इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। बिहार से पहले जम्मू और कश्मीर में सोमवार से कक्षा 9वीं से 12 वीं के स्कूल वापस खुल चुके हैं, किन्तु स्टूडेंट्स की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी अभिभावकों के कंधे पर डाल दी गई है. 

दरअसल, केंद्र सरकार ने मार्गदर्शन के लिए 21 सितंबर से स्कूलों को खोलने की छूट दे दी थी। स्कूलों ने भी इसकी तैयारी पहले ही कर ली थी। राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों ने अभिभावकों से बच्चों को स्कूल भेजने के बारे में राय मांगी थी। इसमें 85 फीसदी अभिभावक से स्पष्ट इंकार कर दिया है। अगर सेंट जेवियर्स हाई स्कूल की बात करें तो 9वीं और 10वीं के कुल 297 बच्चों के अभिभावकों से राय ली गई थी, इसमें दो सौ बच्चों के अभिभावकों ने भेजने से इंकार कर दिया था। 

बाल्डविन एकेडमी में नौवीं से 12वीं में 800 बच्चों में केवल 61 अभिभावक बच्चे को स्कूल भेजने के लिए तैयार हैं। डान बास्को एकेडमी के अभिभावकों के बीच सर्वे हुआ तो 600 में 500 से भेजने से मना कर दिया था।

शेयर बाजार में बिकावली का दौर जारी, 37800 के नीचे लुढ़का सेंसेक्स

हरिवंश के बाद अब शरद पवार भी रखेंगे उपवास, विपक्ष के समर्थन में किया ये ऐलान

बीएसएनएल ने Sovereign Bond से जुटाए 8,500 करोड़ रुपये

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -