पैगंबर पर टिप्पणी से हुई हिंसा के शांत होने के बाद  इस राज्य में फिर से खुले स्कूल
पैगंबर पर टिप्पणी से हुई हिंसा के शांत होने के बाद इस राज्य में फिर से खुले स्कूल
Share:

भद्रवाह: निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी और उनके समर्थन में स्थानीय दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं द्वारा कुछ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर शहर में सांप्रदायिक तनाव के बाद, जम्मू-कश्मीर के भद्रवाह में शैक्षणिक संस्थान 10 दिनों के बंद होने के बाद सोमवार को फिर से खुल गए।

स्थिति शांत रहने के बाद से शहर में  कर्फ्यू हटा लिया गया था, पिछले 24 घंटों में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई थी। दूसरी ओर, रात का कर्फ्यू अगली सूचना तक लागू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक तनाव के कारण दस दिनों तक बंद रहने के बाद, भद्रवाह में सभी सरकारी स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान फिर से खुल गए हैं। शहर में, मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अभी भी अनुपलब्ध हैं। अधिकारियों के अनुसार, रविवार को फिक्स्ड-लाइन इंटरनेट एक्सेस बहाल कर दिया गया था।

रविवार को, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (भद्रवाह) दिल मीर ने एक परामर्श जारी किया, जिसमें चेतावनी दी गई थी कि सोशल मीडिया पर "आपत्तिजनक सामग्री" फैलाने पर कड़ी सजा का सामना करना पड़ेगा।

9 जून को भद्रवाह में कर्फ्यू लगा दिया गया था.15  जून को दो घंटे, फिर 16 जून को दो चरणों में पांच घंटे और 17 जून को चार घंटे के लिए कर्फ्यू लगाया गया था । कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए शहर की पुलिस और सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

नूपुर शर्मा ने कोलकाता पुलिस से मांगी 4 सप्ताह की मोहलत

'कुछ भी हो जाए, लेकिन टीम इंडिया से बाहर नहीं होंगे पंत...', जानिए किसने किया ये ऐलान ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय विज्ञान संस्थान के परिसर में ब्रेन रिसर्च का उद्घाटन किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -