राष्ट्रद्रोह के मामले में स्कूल प्रबंध गिरफ्तार, नहीं दी थी राष्ट्रगान गाने की अनुमति
राष्ट्रद्रोह के मामले में स्कूल प्रबंध गिरफ्तार, नहीं दी थी राष्ट्रगान गाने की अनुमति
Share:

इलाहाबाद : यहां एक स्कूल प्रबंधक को राष्ट्रदोह के मामले में गिरफ्तार करने का मामला सामने आया है। बताया गया है कि स्कूल प्रबंधक ने स्वाधीनता दिवस के कार्यक्रम के तहत प्रस्तुत किये जाने वाले राष्ट्रगान की तैयारियां करने के लिये अनुमति प्रदान नहीं की थी। जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने तुरत-फुरत कार्रवाई करते हुये प्रबंधक के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामले में अरेस्ट कर लिया है। मामला सादियाबाद बघाड़ा में संचालित होने वाले एमए कान्वेंट स्कूल के प्रबंधक जिया उल हक के साथ जुड़ा हुआ है।

बताया गया है कि स्कूल में स्वाधीनता दिवस मनाने की तैयारियां चल रही थी और इसके चलते ही विद्यार्थियों द्वारा राष्ट्रगान भी प्रस्तुत करने की तैयारी की जा रही थी, लेकिन प्रबंधक महोदय यह देखकर भड़क गये और उन्होंने गान की तैयारियां न करने का फरमान जारी कर दिया। इस मामले की जानकारी जैसे ही मिली, प्रशासन ने कार्रवाई करते हुये प्रबंधक के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार आज सोमवार को स्कूल को सीज कर दिया गया है और यहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों को अन्य स्कूलों में भेजने की कार्रवाई की जायेगी।

बताया गया है कि प्रबंधक के रूख की जानकारी स्कूल के शिक्षकों ने ही दी थी और यह मामला मीडिया में भी सामने आया। इसके बाद प्रशासन ने प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की। इधर शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई के बाद स्कूल की मान्यता आदि के मामले में भी छानबीन की गई तो पता लगा है कि जिया उल हक 1995 से ही बगैर मान्यता स्कूल का संचालन कर रहे थे।

इस मामले में भी उन पर प्रकरण दर्ज करने की बात अधिकारियों द्वारा कही गई है। खबर मिली है कि स्कूल प्रबंधक के खिलाफ कुछ लोगों ने नारेबाजी भी की, इसे लेकर दूसरा पक्ष भी सामने आ गया। जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस बल पहुंचा और लोगों को समझाबुझाकर शांत कराया।

मिड डे मील के अनाज में मिला कंकड़,तो साफ करवाया बच्चों से

शर्मनाक : स्कूल कर्मचारी ने बच्चे के साथ किया दुष्कर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -