केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल का बड़ा बयान, कहा-
केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल का बड़ा बयान, कहा- "मैं स्कूल के नेताओं से नई शिक्षा नीति..."
Share:

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने शुक्रवार को स्कूल नेताओं से नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए कठोर प्रयास करने का आग्रह किया।

सीबीएसई वार्षिक सहोदय सम्मेलन के 26 वें संस्करण को संबोधित करते हुए, मंत्री ने कहा, “मैं स्कूल के नेताओं से नई शिक्षा नीति, 2020 के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए कठोर प्रयास करने का आग्रह करता हूं, जिसे सबसे बड़ी संख्या में हितधारकों के विचारों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। पहली बार। यह भारत को एक आत्मनिर्भर देश बनाने और असीम संभावनाओं के साथ एक नए भारत में विकसित करने की दिशा में प्रत्येक नागरिक की सामूहिक जिम्मेदारी है। स्कूल के नेताओं और शिक्षकों को इसे वास्तविकता बनाने के लिए सहयोग से काम करना चाहिए। "

CBSE द्वारा आयोजित और बैंगलोर सहोदय स्कूल कॉम्प्लेक्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित सहोदय स्कूल कॉम्प्लेक्स का 26 वां राष्ट्रीय वार्षिक सम्मेलन शुक्रवार को वर्चुअल मोड में शुरू हुआ। शिक्षा मंत्री ने कक्षा 11 और 12 के लिए समावेशी शिक्षा, जॉयफुल लर्निंग और शारीरिक शिक्षा पर सीबीएसई नियमावली भी जारी की और सम्मेलन स्मारिका का शीर्षक SAMARTHAN है जो देश में सर्वोत्तम शिक्षण प्रथाओं का संकलन है।

आभासी सम्मेलन में भारत और विदेशों के स्कूलों के 4000 से अधिक लोगों द्वारा भाग लिया जा रहा है। सीबीएसई सहोदय स्कूल परिसर संबद्ध पड़ोस के स्कूलों का एक समूह है जो स्वैच्छिक रूप से स्कूल शिक्षा के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं और नवीन रणनीतियों को साझा करने के लिए आते हैं और पाठ्यक्रम डिजाइन, मूल्यांकन, शिक्षाशास्त्र और शिक्षकों की नियमित क्षमता निर्माण के लिए सहयोग करते हैं।

12वीं पास युवाओं के लिए मंत्रालय में नौकरी पाने का मौका, जल्द करें आवेदन

रेलवे के एक लाख 40 हजार पदों पर भर्तियां, इस दिन होगी परीक्षाएं

राष्ट्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज संस्थान में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -