TC न देने पर विद्यालय का हुआ ऐसा हश्र

Dec 02 2017 08:30 PM
TC न देने पर विद्यालय का हुआ ऐसा हश्र

सीकर: यहां के दो विद्यालय मे शिक्षा संबंधी बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. इन दो विद्यालयों पर टीसी नहीं देने और बिना टीसी प्रवेश देकर बोर्ड परीक्षा के आवेदन भरवाने का आरोप लगा है, इस कारण माध्यमिक शिक्षा ने रानोली के इन स्कूलों की मान्यता निलंबित कर दी है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, श्री कृष्ण सीनियर सैकंडरी स्कूल स्टेशन रोड रानोली से चार भाई बहनाें मोनू, सोनू, जतिन और हेमंत ने दूसरी स्कूल में पढ़ने के लिए टीसी की मांग की. विद्यालय संचालक प्रभुलाल धाकड़ ने फीस बकाया होने का हवाला देते हुए टीसी जारी नहीं की. 

वही दूसरी ओर इन छात्रों ने शपथ पत्र के सहारे इंडियन पब्लिक सीनियर सैकंडरी स्कूल रानोली में बिना टीसी के प्रवेश प्राप्त कर लिया. स्कूल द्वारा बच्चों को TC न दिए जाने पर बच्चों के अभिभावक शंकरलाल मील ने जयपुर हाईकोर्ट में वाद दायर किया. उधर कोर्ट ने विद्यालय को टीसी जारी करने के आदेश दिए. लेकिन स्कूल ने कोर्ट के आदेशो की अवहेलना की, एवं कोर्ट के आदेशों को नहीं माना. इस सम्बन्ध में फिर माध्यमिक शिक्षा बीकानेर निदेशक ने कार्रवाई के आदेश दे दिए. 

इसके चलते संस्था की माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक स्तर की क्रमोन्नति वर्ष 2017-18 18-19 दो सत्रों के लिए निलंबित कर रिकॉर्ड जब्त कर लिया गया है. 

ये भी पढ़ें-

'श्रीमद्भगवद्गीता' में छिपा है सफलता का रहस्य

उच्च शिक्षा के लिए ये देश हो सकते हैं बेहतरीन 'विकल्प'

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ