पहले दिल्ली और अब शाहजहांपुर के एटीएम से निकले 2,000 के नकली नोट
पहले दिल्ली और अब शाहजहांपुर के एटीएम से निकले 2,000 के नकली नोट
Share:

दिल्ली के संगम विहार इलाके में एटीएम से नकली नोट निकलने के बाद अब उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से 2000 हजार रुपए के नोटों की फोटोकॉफी निकलने का मामला सामने आया है। पुलिस इस मामले की जांच कर  रही है।

आपको बता दे कि यह मामला गुरुवार शाम का है, जब शाहजहांपुर के पुनीत गुप्ता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से 10,000 रुपये निकालने आए। उन्होंने बताया कि एटीएम से 2000 रुपये के पांच नोट निकले, जिनमें एक को उन्होंने पलटकर देखा तो वह असली नोट नहीं बल्कि स्कैरन कॉपी थी। पुनीत ने बैंक से इस बात की शिकायत की और बैंक अधिकारियों पर "साजिश" में शामिल होने का आरोप लगाया। लोगो ने इस बात की जाँच की मांग की और कहा कि एटीएम में नकली नोट कैसे पहुंचे। इस मामले के बाद पुनीत गुप्ता ने एसबीआई के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करायी हैं।

स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक आरबी त्रिवेदी का कहना है कि बैंकों में जो नोट जा रही है वह भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा भेजी हुई है। और एटीएम में रिजर्व बैंक द्वारा भेजी गई नोट ही होती है। इसके अलावा उन्होने यह भी कहा कि इस मामले कि हम जांच कर रहे है और बिना जांच के यह कहना गलत होगा कि एटीएम से दो हजार रुपये के नकली नोट निकले हैं। 

 

भारतीय करेंसी का अपमान, 2000 के नोट पर छापा वेडिंग कार्ड

ऐसा क्या किया इस लड़के ने, जो मिल गए 2000 वैलेंटाइन प्रपोजल?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -