एसबीआई में निकली ऑफिसर पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन
एसबीआई में निकली ऑफिसर पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन
Share:

भारतीय स्टेट बैंक ने इच्छुक एवं योग्‍य अभ्यर्थियों को आमंत्रित करते हुए अधिसूचना जारी की है जिसके तहत स्‍पेशलिस्‍ट अधिकारी के खाली 452 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती की जाएगी. इन पोस्ट पर भर्ती के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया आरम्भ हो गई है, तथा अभ्यर्थी 11 जनवरी तक ऑफिशियल पोर्टल sbi.co.in/careers पर विजिट कर अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं. बैंक ने सभी विभागों में अलग-अलग भर्ती के लिए अलग नोटिफिकेशन जारी किए हैं.

शैक्षणिक योग्यता:
सभी पदों पर अप्लाई करने के लिए तय योग्‍यताएं अलग अलग हैं. मैनेजर तथा डिप्‍टी मैनेजर पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्‍टेटिक्‍स या गणित अथवा अर्थशास्त्र में पोस्‍टग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए. न्यूनतम 60 प्रतिशत नंबरों के साथ पास अभ्यर्थी ही अप्लाई करने के पात्र हैं. MBA, MGDM या BTech की अतिरिक्त योग्यता रखने वाले अभ्यर्थियों को वरीयता दी जाएगी. अन्‍य पदों के लिए शैक्षणिक योग्‍यताएं उनके विभाग के मुताबिक हैं जिसकी जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं.

आयुसीमा:
आयु सीमा मैनेजर पदों के लिए 25 से 45 साल, डिप्‍टी मैनेजर पदों के लिए 21 से 35 वर्ष तथा असिस्‍टेंट मैनेजर पदों के लिए 28 से 30 वर्ष है. इंजीनियर पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 साल और अन्‍य पोस्ट के लिए 38 साल है. विस्‍तृत जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं. अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए चयन की प्रकिया भी अलग है.

वेतनमान:
जून‍ियर मैनेजमेंट पदों पर वेतन 23,700 से 42,020 तक है जबकि मिडिल मैनेजमेंट पदों पर 42,020 रुपये से 51,490 रुपये तक प्राप्त होगा.

आवेदन शुल्क:
अभ्यर्थियों को अपनी एक ईमेल आईडी तथा मोबाइल नंबर से अपना पंजीकरण करना होगा जिसे परिणाम जारी होने तक ऑपरेशनल रखना होगा. आवेदन की प्रक्रिया आरम्भ हो चुकी है जिसके लिए आवेदन करने के लिए General/OBC/EWS श्रेणी के अभ्यर्थियों को 750/- रुपये का आवेदन शुल्‍क जमा करना होगा, जबकि आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन निशुल्‍क है.

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: https://sbi.co.in/web/careers#lattest 

स्‍टाफ नर्स, लैब टेक्‍नीशियन सहित कई पदों पर नौकरी पाने का अवसर, जल्द करें आवेदन

इस राज्य में सरकार मार्च तक देगी 10 से 15 हजार सरकारी नौकरियां

डाक विभाग में निकली हैं बंपर भर्तियां, ये लोग भी कर सकते है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -