आपकी इस एक गलती की वजह से SBI ने कमाए 38 करोड़ 80 लाख रुपये
आपकी इस एक गलती की वजह से SBI ने कमाए 38 करोड़ 80 लाख रुपये
Share:

भारतीय स्टेट बैंक ने ग्राहकों की एक गलती की वजह से पिछले चालीस वर्षों में करीब 38 करोड़ 80 लाख रुपये की कमाई की है. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसी कौन सी गलती..तो बैंक ने आप के चेक पर साइन न मिलने की वजह से आपके बैंक अकाउंट से अच्छी खासी रकम काटी है. जारी हुई एक ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि इस माध्यम से एसबीआई ने सालाना तौर पर करीब 12 करोड़ रुपए की कमाई की है. इसके अलावा SBI ने सिर्फ 2017-18 फाइनेंसियल ईयर के दौरान ही खाताधारकों के खाते से 11.9 करोड़ रुपये काटे हैं.

बता दें कि एक आरटीआई का जवाब देते हुई बैंक ने इस बात का खुलासा किया है. बैंक के मुताबिक, पिछले 40 महीने में 24 लाख 71 हजार 544 लाख चेक साइन ना मिलने की वजह से वापस किये गए है. इसके अलावा बैंक ने इस यह बात भी स्वीकारी है कि हर चेक के रिटर्न होने पर ग्राहकों के अकाउंट से 150 रुपए चार्ज काटा जाता है.

इतना ही नहीं इसके ऊपर जीएसटी भी लगता है जिसके बाद हर रिटर्न चेक का मूल्य 157 रुपये हो जाता है. बता दें कि बैंक में चेक को जांचने के लिए कई स्टेप को फॉलो किया जाता है जिसका आखरी स्टेप साइन जांचना ही होता है. साइन में एक लाइन की गलती पर भी बैंक वाले चेक रिजेक्ट कर देते है. 

 

यूपी की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था पर समाजवादी नेता का बड़ा बयान

निपाह वायरस का कहर हुआ कम,12 जून से खुलेंगे स्कूल

प्लान A में हिन्दू खतरे में, प्लान B में मोदी: संजीव भट्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -