केंद्र की टोल फ्री सुविधा पर बैंक काट रहा बड़ी राशि
केंद्र की टोल फ्री सुविधा पर बैंक काट रहा बड़ी राशि
Share:

पीएनबी के घोटाले की खबर अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी, कि अब भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई ) द्वारा किसानों से मौसम की जानकारी देने के नाम पर उनके खाते से बिना बताए 990 रुपए काटे जाने का मामला सामने आया है .ध्यान देने वाली बात यह है कि केंद्र सरकार द्वारा किसानों को मौसम की जानकारी पहले  से ही टोल फ्री उपलब्ध कराई जा रही है.

गौरतलब है कि इस घटना का पता मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के एक किसान हजारीलाल शर्मा के मोबाईल पर एसबीआई की ओर से मौसम न्यूज अलर्ट के बदले में उनके खाते से 990 रुपए काटे जाने की सूचना से चला.इस घटना के बाद एसबीआई द्वारा किसानों को करीब एक हज़ार करोड़ रुपए की चपत लगाए जाने की आशंका है.

इस बारे में एमपी के एक प्रतिष्ठित अख़बार में छपी रिपोर्ट में भी कहा गया है कि  मौसम  का हाल जानने के बदले में एसबीआई किसानों को बिना बताए उनके खाते से 990 रुपए काट रहा है .जबकि केंद्र सरकार मौसम की जानकारी मुफ्त उपलब्ध करा रही है .इस बाबत किसान ने संबंधित बैंक शाखा में शिकायत भी की, लेकिन उसकी राशि वापस नहीं हुई.

उधर, विदिशा के सटेरन स्थित बैंक शाखा के मैनेजर बीएल बघेल ने मंजूर किया है, कि किसानों को जानकारी दिए बगैर राशि काटी जा रही है .मुंबई स्थित मुख्य शाखा से यह राशि काटी जाती है, जबकि दूसरीओर एसबीआई की कृषि शाखा के जीएम जितेंद्र शर्मा ने कहा कि किसानों से सहमति पत्र भरवाकर ही राशि काटी गई होगी. स्मरण रहे कि इसके पूर्व एसबीआई खाताधारकों के खाते में न्यूनतम शेष न रहने पर जुर्माना वसूलने पर एसबीआई की आलोचना हो चुकी है.

यह भी देखें

एसबीआई ने 20 हजार करोड़ का फंसा कर्ज बट्टे खाते में डाला

विजय माल्या को ब्रिटेन कोर्ट से लगा झटका

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -