विजय माल्या को ब्रिटेन कोर्ट से लगा झटका

Feb 13 2018 10:11 AM
विजय माल्या को ब्रिटेन कोर्ट से लगा झटका

लन्दन : भारत की बैंकों का 9 हजार करोड़ का कर्ज चुकाए बगैर ब्रिटेन भाग गए बड़े कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन की कोर्ट से बड़ा झटका लगा है.एक अन्य मामले में उनकी किंगफिशर एयरलाइंस को ब्रिटेन में एक केस में हार का सामना करना पड़ा है.

उल्लेखनीय है कि माल्या पर भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपया बकाया है. वह भगोड़ा बनकर ब्रिटेन में रह रहा है,जहाँ उसके प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन की एक कोर्ट में मामला चल रहा है. इस बीच खबर मिली है कि बंद हो चुकी किंग फिशर एयरलाइंस से जुड़े एक मामले में उसे ब्रिटेन कोर्ट में हार मिली है.

बता दें कि 2014 में किंगफिशर ने बीओसी से कुछ प्लेन लीज पर लिए थे. माल्या की कंपनी के खिलाफ सिंगापुर की बीओसी एविएशन नाम की कंपनी ने दायर किया था.बीओसी एविएशन और किंगफिशर एयरलाइंस के बीच का यह मामला लीजिंग अनुबंध से संबंधित था. किंगफिशर और बीओसी एविएशन के बीच चार प्लेन को लेकर डील हुई थी, जिसमें से तीन डिलिवर किए जा चुके थे. इस मामले में ब्रिटेन की कोर्ट ने माल्या को इस कम्पनी को 9 करोड़ डॉलर (करीब ₹579 करोड़ रुपये) क्लेम के तौर पर भुगतान करने को कहा है.

यह भी देखें

रंगीन मिजाज़ी माल्या की ज़िन्दगी पर एक नज़र

विजय माल्या की यह बेटी है बॉलीवुड एक्ट्रेस

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App