पालकी में विराजित हुए महाकाल, प्रजा के जाने हाल
पालकी में विराजित हुए महाकाल, प्रजा के जाने हाल
Share:

इंदौर/उज्जैन: श्रावण मास के दूसरे सोमवार पर मध्यप्रदेश के धार्मिक पर्यटन नगर उज्जैन में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। इस दौरान श्रद्धालु हर हर महादेव, जय महाकाल के जयकारे लगाते हुए नज़र आए। सोमवार के इस दिन जहां तड़के श्री महाकालेश्वर ज्योर्तिलिंग की भस्मारती अद्भुत रही वहीं श्रद्धालु हरिओम का जल चढ़ाने के लिए उमड़े। श्रद्धालु बम बोल के जयकारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे थे। इतना ही नहीं हर कहीं श्रद्धालु शिव की आराधना में दोनों हाथ उपर उठाकर भगवान शिव का अभिवादन कर रहे थे।

श्रावण मास में श्री महाकालेश्वर मंदिर का नंदी हाॅल परिसर और अन्य ब ाहरी परिसर श्रद्धालुओं से खचाखच भरा रहा। इतना ही नहीं श्रावण मास में शहर में बड़े पैमाने पर बाहरी श्रद्धालु उमड़ रहे हैं ऐसे में शहर के लाॅज, धर्मशालाऐं, होटल और फाइव स्टार होटल फुल हो गए हैं। श्रावण मास के दूसरे सोमवार को श्री महाकालेश्वर की सवारी भी निकाली गई।

श्री महाकालेश्वर चांदी की पालकी में विराजित होकर मनमहेश स्वरूप में शिप्रा तट तक पहुंचे। सवारी का नजारा बेहद अद्भुत था। श्री महाकालेश्वर को सशस्त्र पुलिस जवानों ने गार्ड आॅफ आॅनर दिया। इसके साथ ही शाही ठाठ बाट से श्री महाकालेश्वर की सवारी निकाली गई। रास्ते में श्रद्धालु सवारी के दर्शन कर स्वयं को धन्य समझते। इस दौरान श्रद्धालुओं ने सवारी के नजारे को कैमरे में कैद भी किया। सवारी के दर्शन कर श्रद्धालु प्रसन्न हो गए। प्रदोष होने से इस श्रावण सोमवार का महत्व और बढ़ गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -