"लोकतंत्र बचाओ, लोगों को इसे मूल्य-आधारित बनाना होगा": भाजपा जयपुर बैठक में बोले प्रधानमंत्री

नई दिल्ली:   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि कुछ राजनीतिक दल छोटी-मोटी परिस्थितियों का फायदा उठाकर अपने एजेंडे को आगे बढ़ाते हैं.

उन्होंने कहा, 'कुछ राजनीतिक दल दबाव की चिंताओं से ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हमें उनके जाल में नहीं फंसना है। विकास के मुद्दों से आपका ध्यान हटाने की कोशिश की जाएगी, लेकिन आपको दृढ़ रहना चाहिए "पीएम मोदी ने जयपुर में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों से वर्चुअली बात करते हुए टिप्पणी की।

उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र को बनाए रखने के लिए, लोगों को इसे मूल्य-आधारित बनाना चाहिए। उन्होंने कहा, 'हमें वंशवादी, पारिवारिक राजनीति का विरोध जारी रखना चाहिए.' उन्होंने कहा, 'हमें विकास और राष्ट्रीय हित की चिंताओं पर कायम रहना चाहिए.'  प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि वंशवादी राजनीति लोकतंत्र के लिए विशेष रूप से हानिकारक है और परिवारवाद (वंशवादी) पार्टियां हमेशा परिवार  (परिवार) पर निर्भर रहती हैं.

उन्होंने कहा, 'लोकतंत्र को सशक्त बनाया जाना चाहिए अगर इसे बचाना है। लोकतंत्र को मूल्य-उन्मुख बनाया जाना चाहिए, और फिर हमें वंशवाद और पारिवारिक राजनीति से बेरहमी से लड़ना चाहिए "पीएम मोदी ने जारी रखा।  उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को परिवार-आधारित राजनीतिक दलों से दूर रहने की सलाह देते हुए कहा कि उन्होंने देश को नुकसान पहुंचाया है और महत्वपूर्ण समय बर्बाद किया है।

उन्होंने कहा, 'आजादी के बाद से राजवंशों ने देश को नुकसान पहुंचाया है। पारिवारिक दलों ने भ्रष्टाचार, हेराफेरी और भाई-भतीजावाद के साथ देश का बहुत मूल्यवान समय बर्बाद किया है, "उन्होंने कहा।

 

 

चीन साझा विकास को बढ़ावा देने के लिए ब्रिक्स के साथ सहयोग करेगा: शी जिनपिंग

रक्षा मंत्रालय की खास अपील, समय पर पेंशन लेने के लिए तुरंत करें ये काम

कभी भारत को कहा था 'भिखारियों' का देश, आज उसी से गेंहू की गुहार लगा रहा अमेरिका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -