चीन साझा विकास को बढ़ावा देने के लिए ब्रिक्स के साथ सहयोग करेगा: शी जिनपिंग

बीजिंग - चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि चीन वैश्विक विकास हासिल करने के लिए ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) सहित सभी देशों के साथ काम करने के लिए उत्सुक है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शी जिनपिंग ने गुरुवार को ब्रिक्स और अन्य विकासशील देशों के राजनीतिक दलों, शोध टैंकों और नागरिक समाज संगठनों के प्रतिनिधियों की एक आभासी बैठक के लिए बधाई संदेश में बयान दिया।

नाजुक वैश्विक आर्थिक सुधार, विकास अंतराल को चौड़ा करने और जलवायु परिवर्तन और डिजिटल शासन जैसी गंभीर चुनौतियों को देखते हुए, शी ने कहा कि ब्रिक्स देशों को ब्लॉक के संस्थापक उद्देश्यों के लिए सही रहना चाहिए और चुनौतियों का सामना करने और उज्जवल भविष्य बनाने के लिए अन्य विकासशील देशों के साथ सहयोग करना चाहिए।

शी ने कहा कि चीन ब्रिक्स सहित सभी देशों के साथ सहयोग करने को तैयार है, ताकि सतत विकास के लिए संयुक्त राष्ट्र 2030 एजेंडा के कार्यान्वयन में तेजी लाई जा सके, वैश्विक विकास पहल के निष्पादन पर जोर दिया जा सके और संयुक्त रूप से एक वैश्विक विकास समुदाय का निर्माण किया जा सके।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ब्रिक्स और अन्य विकासशील देश के राजनीतिक दल थिंक टैंक, और नागरिक समाज संगठनों को अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करना चाहिए, आदान-प्रदान को बढ़ाना चाहिए, और सामान्य वैश्विक विकास को पूरा करने के लिए ज्ञान और शक्ति का योगदान करना चाहिए और मानवता के लिए एक साझा भविष्य के साथ एक समुदाय का निर्माण करना चाहिए।

अमेरिकी सीनेट ने महिलाओं , बच्चो के पोषण में सुधार के लिए विधेयक पारित किया

इतालवी प्रधानमंत्री मारियो ने राहत कोष से 200bn यूरो निकलने के लिए सहमत

IPEF चीन को बाहर करने के उद्देश्य से काम नहीं कर रहा : दक्षिण कोरिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -