गांगुली ने धोनी के बारे में कुछ ऐसा कहा जिसे जानकार आप हो जाएंगे हैरान
गांगुली ने धोनी के बारे में कुछ ऐसा कहा जिसे जानकार आप हो जाएंगे हैरान
Share:

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इतने लंबे समय तक यह जिम्मेदारी इसलिए निभा रहे हैं, क्योंकि उनमें आलोचना का सामना करने और दबाव में धैर्य रखने की कला है. यह पूछने पर कि क्या कई बार धोनी की बेवजह ही आलोचना होती है तो गांगुली ने कहा की यह काम का हिस्सा है. धोनी इतने लंबे समय से कप्तान है और वह इन सबके आदी हैं. हम सब इसके आदी हो जाते हैं. साथ ही जब हम अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो हमें आसमान पर बैठा दिया जाता है.'

गांगुली ने कहा कि धोनी में दबाव की स्थिति में धैर्य बनाए रखने में सक्षम है. काफी लोगों ने मुझसे पूछा है कि आप उनके साथ रहे हैं, तो बताइए वह धैर्य कैसे रखते हैं. तो मैं कहता हूं कि वह इसे दिखाता नहीं है. वह अंदर से अलग हैं और बाहर से अलग है. उन्हें ड्रेसिंग रूम में काफी सम्मान हासिल है. हम सिर्फ आलोचना को देखते हैं, लेकिन भारत में उन्हें जितना सम्मान मिलता है, वह अविश्वसनीय है.

जब गांगुली से पूछा गया कि क्या वह अभी भारतीय क्रिकेट टीम की कोचिंग के लिए तैयार हैं, तो गांगुली ने कहा कि अगर पेशकश होती भी है तो प्रशासनिक जिम्मेदारियों के कारण वह इसे स्वीकार नहीं कर सकते. उन्होंने कहा, मैं असल में क्रिकेट का संचालन (कैब अध्यक्ष के रूप में) कर रहा हूं. आप दोनों चीजें एक साथ नहीं कर सकते.

BCCI अध्यक्ष बनने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा, मुझे सचमुच में नहीं पता. मैंने करियर शुरू किया है और मुझे नहीं पता कि क्या होगा . मैं जीवन में किसी चीज को खारिज नहीं करता और ना ही काफी आगे के बारे में सोचता हूं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -