Share:
सौरभ गांगुली बोले- रैना सीमित ओवरों में भारत के अहम खिलाड़ी रहे
सौरभ गांगुली बोले- रैना सीमित ओवरों में भारत के अहम खिलाड़ी रहे

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सुरेश रैना की बढ़ाई करते हुए कहा है कि वह इंडिया के सीमित ओवरों के क्रिकेट से एक अहम खिलाड़ी रह चुके है. रैना ने शनिवार को ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान किया है. जंहा इस बारें में गांगुली ने BCCI की ओर एक बयान में बताया, " सुरेश रैना  इंडियन टीम के सीमित ओवरों के एक बेहद ही अच्छे खिलाड़ी रहे हैं. नीचले क्रम में जाकर बैट्समैन करते हुए मैच जिताउ पारी खेलने के लिए कला और प्रतिभा की आवश्यकता होती है."

वहीं इस बारें में गांगुली ने आगे बोला, " उन्होंने युवी और माही के साथ मिलकर वनडे में भारत के मध्यक्रम को मजबूती दी. मैं उनको और उनके परिवार को बधाईयां देता हूं." रैना ने माही के संन्यास के कुछ मिनट ले उपरांत ही शनिवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान कर दिया. रैना और धोनी IPL में CSK के लिए खेलते हैं.

रैना ने 226 वनडे मैचों में 5615 रन और 78 टी 20 मैचों में 1,605 रन जड़े हैं. टी 20 में शतक बनाने वाले वह पहले बैट्समैन हैं. उन्होंने 18 टेस्ट मैचों में 768 रन बना चुके हैं. वह 2011 वर्ल्डकप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली इंडियन क्रिकेट टीम के सदस्य रह चुके हैं. वह इंडिया के पहले टी 20 मैच के भाग थे. साथ उन्होंने इंडियन टीम का नेतृत्व भी किया और उनकी कप्तानी में इंडिया ने वेस्टइंडीज में 3-2 से, बांग्लादेश में 2-0 से वनडे सीरीज और जिम्बाब्वे में 2-0 से टी 20 सीरीज पर जीत हासिल कर ली. रैना, क्रिकेट के तीनों प्रारूप में शतक जड़ने वाले भारत के एकमात्र बैट्समैन हैं.

सिमोना हालेप ने अपने नाम किया 21वां डब्ल्यूटीए का खिताब

कोरोना की चपेट में आया जापान का स्टार प्लेयर, अमेरिका में किया खुद को क्वारंटीन

88वीं जीत के साथ लुइस हैमिल्टन ने हासिल की स्पेनिश ग्रांप्रि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -