हिजाब नही पहनने पर महिला को हुई जेल
हिजाब नही पहनने पर महिला को हुई जेल
Share:

सऊदी अरब: हाल में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसमे पता चला है कि सऊदी अरब की राजधानी रियाद में एक महिला को अबाया (एक फुल बॉडी ड्रेस) और हिजाब नहीं पहनने पर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. वही उसे जेल भेज दिया गया है. उक्त महिला ने बिना हिजाब पहने अपना फोटो सोशल मीडिया पर डाला था. जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने महिला द्वारा कानून तोड़े जाने पर कड़ी सजा देने के लिए कहा है. इसके साथ ही कुछ यूज़र्स ने उसका सर कलम करने के लिए तक कह डाला. हालांकि कुछ लोगो ने महिला का सपोर्ट भी किया है. महिला कि पहचान मलाक अल शेहरी के रूप में हुई है.

वही इस सम्बंध में पुलिस द्वारा कहा गया है कि आम नैतिकता को बरकरार रखने और नियमों के उल्लंघन को रोकने हेतु यह कारवाही की गयी है. महिला पर आरोप है की उसने रियाद के मशहूर कैफे के पास सड़क पर बिना हिजाब के तस्वीर खिंचवाई थी. जिसके बाद उसे जेल जाना पड़ा.

आपको बता दे कि सऊदी सोसाइटी में सार्वजनिक जगह पर हिजाब पहनना जरूरी है. वही ऐसा नही करने पर इसे कानून का उलंघन समझा जाता है. मलाक अल शेहरी नाम कि इस महिला ने फोटो में कोट के साथ चश्मा लगाया हुआ है और ब्राउन कलर के बूट्स पहन रखे हैं. 

रियाद में हुआ ब्लास्ट, निशाना था पुलिस वाहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -